Bhilwara News: भीलवाड़ा डीटीओ की बड़ी कार्रवाई , सड़कों पर लगे कार बाजार गायब
Advertisement

Bhilwara News: भीलवाड़ा डीटीओ की बड़ी कार्रवाई , सड़कों पर लगे कार बाजार गायब

Bhilwara News: भीलवाड़ा परिवहन विभाग के डीटीओ गौरव यादव ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. उन्होंने शहर में अवैध रूप से चल रहे दो कार बाजारों पर कार्रवाई करते हुए 130 कारें जब्त की हैं. 

Bhilwara Transport Department

Rajasthan News: भीलवाड़ा शहर में जगह-जगह मेले लगाकर पुरानी कार बेचने और कार बाजार चलाने वालों पर भीलवाड़ा परिवहन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आरटीओ चित्तौड़ ज्ञानदेव विश्वकर्मा के निर्देशन में भीलवाड़ा परिवहन विभाग के डीटीओ गौरव यादव ने शहर में चल रहे दो कार बाजारों पर कार्रवाई को अंजाम दिया. अजमेर रोड स्थित जेके कार बाजार और चित्तौड़ रोड स्थित मारुति ट्रू वैल्यू पर पहुंची टीम ने दोनों स्थानों पर बिना प्राधिकार पत्र के पुरानी कारें बेचने पर 130 कार जब्त कर ली. इस कार्रवाई से सरकार को बड़ा रेवेन्यू आने की संभावना है. 

पुरानी कार बेचने वालों में मचा हड़कंप
डीटीओ गौरव यादव ने बताया कि शहर में बिना परमिशन के कई कार बाजार संचालित किया जा रहे हैं. आज टीम ने दो बड़े कार बाजार जो अवैध रूप से संचालित किया जा रहे थे, जिनके पास प्राधिकार पत्र नहीं था, उन पर कार्रवाई करते हुए करीब 130 कार जब्त की हैं. उन्होंने कहा कि आगे भी जो कार बाजार का काम कर रहे हैं उनकी पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाएगी. विभाग की कार्रवाई लगातार होगी. भीलवाड़ा परिवहन विभाग की इस कार्रवाई के बाद से शहर में पुरानी कार बेचने वालों में हड़कंप मच गया है. शहर के कई चौराहों पर लगने वाले कार बाजार आनन फानन में बंद हो गए और व्यापारियों ने यहां से अपनी गाड़ियां हटा दी. फिलहाल, शहर में पहली बार परिवहन विभाग की टीम द्वारा अवैध कर बाजार चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चर्चा है. 

पढ़ें भीलवाड़ा की एक और अहम खबर 

मांडलगढ़ के बिजौलियां में खनन माफिया के खिलाफ प्रशासन और खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया हैं, जिससे खनन माफिया में हड़कम्प मच गया. बिजौलियां खनिज विभाग के फोरमैन गिरिराज मीना ने बताया कि ऊपरमाल के आँट गाँव में खनिज बाउंड्री के नजदीक खसरा नम्बर 504/310 की खातेदारी जमीन में बड़े पैमाने पर सेंडस्टोन का अवैध खनन किया जा रहा था. इस मामले में खनिज विभाग के फोरमैन ने बिजौलियां थाने में केरखेड़ा निवासी श्रवण गुर्जर और महेंद्र गुर्जर के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कराया है. साथ ही 11 लाख 99 हजार 360 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम, CBI दिखाएगा सख्ती, अनुमति बाध्यता हुई खत्म, एक क्लिक में पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news