Bhilwara News: बाल विवाह की शिकायत करने की युवक को मिली सजा, लाठियों और पाइप से मारपीट
Advertisement

Bhilwara News: बाल विवाह की शिकायत करने की युवक को मिली सजा, लाठियों और पाइप से मारपीट

Bhilwara News: आसींद थाना क्षेत्र में एक युवक को बाल विवाह की पुलिस से शिकायत करने पर लोगों ने उसे जंगल में ले जाकर लाठियों और पाइप से बेरहमी से पिटाई की. 

Bhilwara News: बाल विवाह की शिकायत करने की युवक को मिली सजा, लाठियों और पाइप से मारपीट

Asind, Bhilwara News: शादियों में फोटो और वीडियोग्राफी करने वाले एक युवक ने भारत का जिम्मेदार नागरिक बनकर बाल विवाह की पुलिस से शिकायत करना उस वक्त महंगा साबित हो गया. जब कुछ लोगों ने स्कॉर्पियो से आकर न केवल फोटोग्राफर को अगवा कर लिया बल्कि जंगल में ले जाकर निर्वस्त्र हालत में उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी.

पीड़ित से आरोपियों ने कैमरा, मोबाइल व नकदी भी छीन ली. वारदात आसींद थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने पीडित फोटोग्राफर की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दौलतगढ़ निवासी महिपाल पुत्र अंबालाल राव ने शिकायत दी कि वह शादियों में फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी का कार्य करता है. 19 फरवरी 24 को वह शादी में वीडियोग्राफी करने भैंरूखेड़ा गया था. वहां 6-7 साल के नाबालिग बच्चे की शादी हो रही थी. महिपाल ने रिपोर्ट में बताया कि उसने भारत का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते बाल विवाह को रुकवाने के लिए आसींद थाने में पुलिस को सूचना दी.

महिपाल का आरोप है कि इसकी जानकारी आरोपितों को हो जाने से शाम करीब चार बजे देवानाथ,मोनू बजाड, पूरण गुर्जर व अन्य 10-15 व्यक्तियों ने सोची समझी साजिश के तहत परिवादी महिपाल के साथ अश्लील गाली-गलोच कर जान से मारने की धमकी दी. ये आरोपित, महिपाल को स्कॉर्पियो में जबरन बैठाकर ले गए. जंगल में ले जाने के बाद महिपाल को आरोपियों ने जमीन पर पटक दिया और जबरन उसे निर्वस्त्र कर लाठियों व पाइप से मारपीट कर जान से खत्म करने की धमकी दी.

महिपाल का आरोप है कि इन आरोपितों ने उसका कैमरा, मोबाइल और 5 हजार रुपये भी जबरन छीन लिए. मारपीट के चलते परिवादी बेहौश हो गया. आरोपित, उसे मरा समझा कर वहां से भाग गए. काफी देर बाद उसे होश आया तो वह जैसे-तैसे घर पहुंचा. 20 फरवरी को उसने आसींद थाने में रिपोर्ट दी तो थाने में उसे मोबाइल व कैमरा आरोपितों से दिला दिया, लेकिन उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की. 

ऐसे में ये आरोपित अब उसे कह रहे है कि तू हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. पहले तो तू बच गया था, अब तुझे जिंदा नहीं छोडेंगे और तुझे झूठे छेड़छाड़ के मुकदमों में फंसा कर जिंदगी भर के लिए जेल में भेज देंगे. इस शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur News : लोकसभा चुनाव में जीत के लिए BJP ने राजस्थान की 25 सीटों को 8 क्लस्टरों में बांटा, ऐसे होगा काम

यह भी पढ़ेंः Nagaur News: नेशनल हाइवे 62 पर बन रहे ओवरब्रिज निर्माण में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीण ने दिया धरना

Trending news