Bhilwara News: पण्डेर को तहसील मुख्यालय बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया बाजार बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1773976

Bhilwara News: पण्डेर को तहसील मुख्यालय बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया बाजार बंद

Bhilwara News: राजस्थान के जहाजपुर उपखंड क्षेत्र की उप तहसील पंडेर कस्बे को तहसील कार्यालय बनाने की मांग चलती आ रही है लेकिन अभी तक सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की है जिसके चलते जनता में भारी रोष व्याप्त है. जहाजपुर कांग्रेस ओबीसी ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश जाट ने बताया कि पंडेर को तहसील बनाने की मांग लंबे समय से चल रही है.

Bhilwara News: पण्डेर को तहसील मुख्यालय बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया बाजार बंद

Demand to make Pander Tehsil office, Bhilwara News:  राजस्थान के जहाजपुर उपखंड क्षेत्र की उप तहसील पंडेर को तहसील कार्यालय बनाने की मांग को लेकर आज पंडेर के ग्रामीणों ने स्वैच्छिक रूप से अपने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं ग्रामीणों ने पंडेर उप तहसील को तहसील बनाने के लिए राज्य मंत्री धीरज गुर्जर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. बाद में राज्य मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वासन दिलाया है कि जल्द से जल्द इस मामले को लेकर ऊपर बातचीत करेंगे.

पंडेर के ग्रामीणों ने प्रतिष्ठान बंद कर किया विरोध प्रदर्शन 

कांग्रेस नेता मुकेश जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि काफी समय से पहले से ही पंडेर कस्बे को तहसील कार्यालय बनाने की मांग चलती आ रही है लेकिन अभी तक सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की है जिसके चलते जनता में भारी रोष व्याप्त है. इस मामले को लेकर कस्बा वासियों ने आज स्वैच्छिक रूप से अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर विरोध प्रदर्शन कर रहे है.

पंडेर को तहसील कार्यालय बनाने की मांग

वर्तमान मे पण्डेर में NH 148 D पर स्थित उपतहसील मुख्यालय है जिसके परिक्षेत्र में 10 ग्राम पंचायत एवं 18 पटवार मंडल हैं. परिक्षेत्र के सभी गांवों का पण्डेर व्यापारिक केन्द्र है. कहने को आबादी लगभग 20,000 है. पण्डेर क्षैत्र में पुलिस थाना, बालिका व बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बैंक ऑफ बड़ौदा, महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय, प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय 3 निजी विद्यालय राजकीय पशु चिकित्सालय, राजकीय बसस्टेण्ट वन विभाग कार्यालय, समाज कल्याण छात्रावास, JEN कार्यालय, 33 KV ग्रह स्मार्ट खेल मैदान स्थित हैं. भौगोलिंग दृष्टि से आस पास के 25 किलोमीटर के क्षेत्र में पण्डेर महत्वपूर्ण व्यापारिक केन्द्र होते हुए भी आबादी विस्तार राजकीय कार्यालयों के लिए पर्याप्त जगह रखता है.

ये भी पढ़ें- अलवर और भरतपुर के मजदूरों को ऐसा क्या मिला, कि वो लग्जरी गाड़ियों और KTM से चलने लगे

परिक्षेत्र में 10 ग्राम पंचायत एवं 18 पटवार मंडल

पण्डेर उपतहसील को तहसील बना दी जाती है तो सैकड़ों गांव के लोगों को राहत मिलेगी व जहाजपुर की दूरी अधिक होने से भी राहत मिलेंगी. परिवहन की दृष्टि से पण्डेर, जयपुर कोटा, उदयपुर अजमेर, भीलवाडा, बून्दी,चित्तौड़गढ़ सहित समस्त रास्तो पर राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसें संचालित है. अतः उपतहसील मुख्यालय पण्डेर को तहसील बनाने की कृपा कराएं समस्त क्षेत्रवासी आपके आभारी रहेंगे. यदि पण्डेर उपतहसील को तहसील नहीं बनाया जाता है तो समस्त क्षेत्रवासियों के द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन ही होगी.

Trending news