Bhilwara News: खाप पंचायत का तुगलकी फरमान, 4 परिवारों का हुक्का पानी किया बंद
Advertisement

Bhilwara News: खाप पंचायत का तुगलकी फरमान, 4 परिवारों का हुक्का पानी किया बंद

Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ थाना क्षेत्र में खाप पंचायत के पंच पटेलों पर लोगों को बेवजह प्रताड़ित करने और उनका हुक्का पानी बंद कर समाज से बहार करने का आरोप लगा है. फिलहाल, पुलिस मामले में जांच कर रही है. 

 

Bhilwara News Zee Rajasthan

Rajasthan News: भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ थाना क्षेत्र में खाप पंचायत के पंच पटेलों ने नील की खेड़ी और अन्य गांवों के 4 परिवार के लोगों को समाज से बाहर कर हुक्का पानी बन्द कर दिया है. कथित पंच पटेलों द्वारा जाति पंचायत बुला कर पीड़ितों को प्रताड़ित करने के साथ लाखों की जुर्माना राशि वसूलने का मामला सामने आया है. इस मामले में 19 आरोपी पंच पटेलों के खिलाफ मांडलगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. 

बेवजह लोगों को कर रहे हैं प्रताड़ित
मांडलगढ़ उपखण्ड के पीड़ित कल्याणपुरा निवासी भेरूलाल धाकड़, गोपाल लाल धाकड़, नील की खेड़ी निवासी जगदीश धाकड़ और बदनपुरा निवासी गोपाल धाकड़ ने थाने में शिकायत दर्ज करा कर बताया कि समाज के एक दर्जन से अधिक कथित पँच पटेल आए दिन जाति पँचायत की बैठकें आयोजित कर बेवजह प्रताड़ित करते आए है. बैठकों में अचानक गाड़ी भेज कर जबरन घर से उठा कर ले जाते हैं और समाज की बैठक में खड़ा कर लड़ाई झगड़ा, रुपए लेनदेन, खातेदारी, कृषि भूमि की जबरन रजिस्ट्री और खेती की जमीन पर रास्ता रोकने का आरोप मढ़ कर जबरन जुर्म कबूल करने का दबाव बनाया जाता है. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस 
वहीं, जुर्म स्वीकार नहीं करने पर समाज से बाहर करने का तुगलकी फरमान सुनाया जाता है. साथ ही पीड़ित लोगों से लाखों की राशि जुर्माने के रूप में कथित पँच पटेलों द्वारा वसूल की जाती है. शिकायत में आरोप लगाया कि समाज के किसी शख्स द्वारा तुगलकी फरमान का विरोध करने पर उसे डराया और धमकाया जाता है. मांडलगढ़ थाना प्रभारी शिवचरण ने बताया कि पीड़ितों द्वारा दी गई रिपोर्ट की जाँच कर कारवाई की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- सड़क हादसे में युवक की मौत, कार्रवाई में देरी होने पर परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Trending news