Bhilwara news: कोयले की भट्टी में मिला लापता नाबालिग किशोरी का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1808823

Bhilwara news: कोयले की भट्टी में मिला लापता नाबालिग किशोरी का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

Bhilwara news: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र नरसिहपूरा में बुधवार दोपहर से लापता एक नाबालिग बच्ची के शव के अवशेष गांव के पास ही जंगल में कोयला बनाने की भट्टी में मिलने से दहशत फैल गई.

Bhilwara news: कोयले की भट्टी में मिला लापता नाबालिग किशोरी का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

Bhilwara news: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र नरसिहपूरा में बुधवार दोपहर से लापता एक नाबालिग बच्ची के शव के अवशेष गांव के पास ही जंगल में कोयला बनाने की भट्टी में मिलने से दहशत फैल गई. दुष्कर्म और कोयला भट्टी में शव को जलाने को जानकारी क्षेत्र में आग की तरह फैल गई, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने कोटड़ी थाने में दी, सूचना पर थाना प्रभारी, एडिशनल एसपी, डिप्टी, एफएसएल, डॉग स्क्वायड आदि टीमें मौके पर पहुंची.

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू से मिली जानकारी के मुताबिक नरसिंहपुरा गांव की एक नाबालिक किशोरी बुधवार को अपनी मां के साथ खेतों में बकरियां चराने गई थी, दोपहर को उसकी मां तो घर लौट आई लेकिन काफ़ी देर बाद तक बच्ची घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन बच्ची का कई कोई पता नहीं चला, इसी बीच तलाशी के दौरान गांव के पास कालबेलिया समाज द्वारा कोयला बनाने की भट्टियों में से एक भट्टी खुली मिलने और उसमे से आग निकलती देख , संदेह होने पर परिजनों ने की तलाशी ली तो भट्टी में नाबालिक बच्ची के हाथ का कड़ा मिला, जिससे उनका शक और बढ़ा, दुष्कर्म और बाद में शव जलाने से इनकार नहीं किया जा सकता. 

यह भी पढ़ें- Video: राजस्थान के लोंगेवाला बॉर्डर पर पहुंचे Gadar 2 के 'तारा सिंह', जवानों संग किया डांस​

फिलहाल पुलिस ने पाँच संदिग्धों को हिरासत में ले पूछताछ प्रारंभ की है. जानकारी मिलने पर राज्य मंत्री धीरज गुर्जर , पूर्व मुख्य सचेतक कालू लाल गुर्जर मोके पर आए और गुर्जर ने आरोपियो को फाँसी व परिजनों को मुआवज़ा देने की माँग सरकार से की है. वहीं एफएसएल, डॉग स्क्वायड आदि टीम को मौके पर बुलाया गया, मौके पर दर्जनों थानो का जवान तैनात हैं.

आईजी पहुँची मोके पर 

अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार मोके पर पहुँची और घटना स्थल का मुआयना करते हुए, पीड़ित परिजनों से मुलाक़ात की साथ ही मामले में सख़्त कार्यवाही के निर्देश दिए. भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, मुआवज़े को बताया काफ़ी कम इधर भाजपा ने इस मामले पर कांग्रेस सरकार को घेरते हुए लापरवाही का आरोप लगाया है, और पीड़ित परिवार को एक करोड़ के मुआवज़े , परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आरोपियो को कड़ी सजा, फ़ास्टट्रेक कोर्ट में मामले की सुनवाई कर जल्द और कड़ी सजा दिलाने की माँग की है. भाजपा ने इस मामले की जाँच के लिये तीन सदस्यों की कमेटी जिनमे पूर्व मंत्री अनिता भदेल, रक्षा भंडारी व अंतर सिंह भड़ाना भी मोके पर पहुँचे और मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाता हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की माँग की.

यह भी पढ़ें- खुलेआम बेचा जा रहा शहद या एक चम्मच 'मीठा जहर'! होश उड़ा देगी Dabur Honey की सच्चाई

परिजन बोले नहीं चाहिये मुआवज़ा, आरोपियों को दिलाओ फाँसी : सारे घटनाक्रम पर मृतक नाबालिक के पिता की माँग दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की है, लड़की की माँ का हाल रो रो कर बेहाल है. परिजनों ने मुआवज़ा लेने से साफ़ इनकार करते हुए दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्यवाही की माँग की है. पुलिस ने मामले में पाँच आरोपीयो को तत्काल गिरफ़्तार करते हुए स्थिति को नियंत्रण में लिया और घटनास्थल पर अवेध रूप से बनाई गई भट्टियों को जेसीबी की मदद से तोड़ दिया गया. साथ ही कलेक्टर आशीष मोदी ने ज़िले भर में अवेध भट्टियों पर बुलडोज़र चलाने के निर्देश दिए है.

Trending news