कोहरे के आगोश में लिपटा Bharatpur, सर्दी और ठिठुरन भी बढ़ गई
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1983583

कोहरे के आगोश में लिपटा Bharatpur, सर्दी और ठिठुरन भी बढ़ गई

Bharatpur Weather News: राजस्थान के कोहरे के चलते सर्दी और ठिठुरन भी बढ़ गई है. बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान को भी कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया है, जहां पर्यटकों की चहलकदमी ना के बराबर है. यह कहना गलत नहीं होगा कि भरतपुर शहर को कोहरे ने अपने आगोश में लपेट लिया है. 

कोहरे के आगोश में लिपटा Bharatpur, सर्दी और ठिठुरन भी बढ़ गई

Bharatpur News: भरतपुर में मौसम के बदलाव के चलते सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम हो गई है. आगरा-जयपुर हाइवे पर वाहन चालकों को दिन में ही लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़ रहे हैं. कोई हादसा ना हो, इसको देखते हुए वाहन चालक वाहनों में पीली लाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं या गाड़ियों के फॉग लैम्प जलाकर चल रहे हैं. 

कोहरे के चलते सर्दी और ठिठुरन भी बढ़ गई है. बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान को भी कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया है, जहां पर्यटकों की चहलकदमी ना के बराबर है. यह कहना गलत नहीं होगा कि भरतपुर शहर को कोहरे ने अपने आगोश में लपेट लिया है. वहीं कोहरे और ठंड बढ़ने से किसानों को फसल में इसका फायदा मिलेगा.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Today: बारिश के बाद मौसम में तगड़ा बदलाव, इन जगहों पर बढ़ी ठंड, जानें आज का हाल

 

बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर 2023 को हुई विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है. बीते चार-पांच दिनों से राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश से लेकर के ओले तक देखे गए हैं. बीते दिनों पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, कोटा समेत कई इलाकों में हल्की बारिश भी देखी गई. वहीं हनुमानगढ़, चूरू और आसपास के एरिया में भी 28 नवंबर को अच्छी खासी बारिश हुई. 

मौसम विभाग के अनुसार, आज बुधवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं तो वहीं कुछ जगहों पर मौसम शुष्क बना रहेगा. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते 28 नवंबर को राजस्थान के जयपुर, भरतपुर संभाग और शेखावाटी में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं बीते 36 घंटे में कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी गई.

आने वाले दिनों में प्रदेश में मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक-दो दिन कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा और तापमान भी गिर सकता है. बता दें कि राजस्थान में अचानक में मौसम में बदलाव के चलते शीतलहर चालू हो गई है. कई जगहों पर हुई बूंदाबांदी की वजह से मौसम में ठंडक पूरी तरह से घुल चुकी है. धूप भी काफी कम हो रही है. बेमौसम हुई बारिश की वजह से राजस्थान वास ठंड से कुड़कुड़ रहे हैं. कोई अलाव का सहारा ले रहा है तो कोई घरों में ही दुबक हुआ है. इतना ज्यादा कोहरा छाया हुआ है कि लोग सड़कों पर लाइट जलाकर ही वाहन चला पा रहे हैं. 

Trending news