Bharatpur News : संतों ने CM भजन लाल को क्यों दी आत्मदाह की चेतावनी, सामने आई ये वजह
Advertisement

Bharatpur News : संतों ने CM भजन लाल को क्यों दी आत्मदाह की चेतावनी, सामने आई ये वजह

Bharatpur News : अवैध खनन के खिलाफ साधुओं ने सीएम भजन लाल को शिकायत दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो वो आत्मदाह कर लेंगे.

 

संतों ने दी CM भजन लाल को आत्मदाह की चेतावनी.

Bharatpur : जॉन में कालिया पहाड़ पर अवैध रूप से क्रेशर संचालित होने और अवैध खनन होने की शिकायत की. साधु संतों ने सीएम को अवगत कराया कि जिस कालिया पहाड़ पर अवैध खनन हो रहा है वह हमारी धार्मिक आस्था का प्रतीक है वह गिर्राज गोवर्धन के छोटे भाई है जो यहां पर विराजते हैं. 

तहसीलदार,एसडीएम और पुलिस को दे चुके ज्ञापन

इस पहाड़ पर खनन माफिया बड़े पैमाने पर अवैध खनन कर पहाड़ी को छलनी कर रहा है. इस सम्बंध में कई बार तहसीलदार,एसडीएम और पुलिस को ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. बताया जा रहा है, कि इस दौरान संतों सीएम से कहा, कि अगर इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो वो आत्मदाह कर लेंगे.

अगर यहां पर खनन से जुड़ी गतिविधियों को बंद नहीं किया गया तो साधु संत आत्मदाह को मजबूर होंगे. साधुओं की शिकायत के बाद सीएम ने भरतपुर कलेक्टर लोकबन्धु को तुरंत प्रभाव से कार्रवाई कर पालना रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है. सीएम भजनलाल शर्मा ने साधुओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

जीव-जंतु के जीवन पर खतरा मड़रा रहा

साधुओं के अनुसार भरतपुर जिले के भुसावर, अलवर के कठूमर और दौसा जिले में कालिया बाबा पहाड़ स्थित है और यह गोवर्धन का छोटा भाई है. साधु संतों के साथ आसपास के लोगों में इसके प्रति आस्था है और इसकी अमावस्या पूर्णिमा के दिन साढ़े सात कोश की परिक्रमा होती है. यहां लंबे समय से अवैध खनन का कार्य किया जा रहा है जिससे आसपास की फसल नष्ट होने के साथ जीव-जंतु के जीवन पर खतरा मड़रा रहा है.

Trending news