भरतपुर: महिला एक्टर को काम के बदले अस्मत मांगने वाले अधिकारी पर हुआ ये एक्शन, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement

भरतपुर: महिला एक्टर को काम के बदले अस्मत मांगने वाले अधिकारी पर हुआ ये एक्शन, जानिए क्या है पूरा मामला

 
Bharatpur News: पर्यटन विभाग में कार्यरत सहायक विशाल माथुर ने महिला कलाकार से अस्मत के बदले काम देने की डिमांड रखता था. जिसके लेकर महिला ने कैबिनेट मंत्री से गुहार लगाई थी. 

 भरतपुर: महिला एक्टर को काम के बदले अस्मत मांगने वाले अधिकारी पर हुआ ये एक्शन, जानिए क्या है पूरा मामला

Baharatpur Tourism: राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) जिले में पर्यटन विभाग में कार्यरत  सहायक पर्यटन अधिकारी को काम के बदले महिला कलाकार के साथ छेड़छाड़ महंगी पड़ गई. मामले की सूचना मिलते ही पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह (vishvendra singh) ने  मामला संज्ञान में लेते हुए उन्हें अधिकारी को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है. 

जानिए क्या है पूरा मामला

भरतपुर के पर्यटन विभाग के सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर को उनकी करतूत के बाद सस्पेंड कर दिया गया है, सहायक पर्यटन अधिकारी के खिलाफ  एक महिला कलाकर ने कल मथुरा गेट थाने में छेड़छाड़ व काम के बदले अस्मत मांगने का मुकदमा दर्ज करवाया था. इस खबर को ZEE MEDIA ने प्रमुखता से प्रसारित किया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पर्यटन विभाग के सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर को संस्पेंड कर दिया है. साथ ही पर्यटन विभाग के प्रिंसिपल सेकेट्री को कमेटी बनाकर विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं.  मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि, पर्यटन विभाग में इस तरह की घटनाएं व गलत चीजें बर्दाश्त नहीं जाएंगी. 

काम के बदले महिला से मांगता था अस्मत 
24 मार्च को पर्यटन विभाग में कम कररने वाली एक 38 साल की महिला आर्टिस्ट ने पर्यटन विभाग के सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर के खिलाफ छेड़छाड़ और अस्मत मांगने का मामला मथुरा गेट थाने में दर्ज करवाया था, जिसमें पीड़ित महिला ने बताया कि वह पर्यटन विभाग में करीब 20 साल से काम कर रही है.  वह पर्यटन विभाग के कार्यक्रमों में प्रस्तुतियां करती है.
 
महिला का आरोप
महिला का आरोप है कि सहायक पर्यटन अधिकारी महिला से कहता था कि, अगर उसे काम चाहिए तो उसे इज्जत और रुपया दोनों देना होगा. वह पर्यटन विभाग के कार्यक्रमों में भाग लेती थी और परफॉर्मेंस देती है. उसे कई दिनों से विशाल माथुर की तरफ से परेशान किया जा रहा है. एक कार्यक्रम का लेटर लेने के लिए जब वह टूरिज्म ऑफिस गई तो सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर ने लेटर तो नहीं दिया बल्कि उसका जबरन हाथ पकड़कर उसे कुर्सी पर गोद में बैठा लिया और अश्लील हरकत करते हुए कहा कि 'तुम मुझे खुश कर दो, मैं तुम्हे खुश कर दूंगा'.

बदनामी की वजह चुप रही महिला
 महिला बदनामी की वजह से चुप रही और किसी को इस बारे में कुछ नहीं बताया, लेकिन उस दिन के बाद से विशाल माथुर ने महिला को कोई काम नहीं दिया. जब भी महिला काम मांगने जाती तो विशाल माथुर महिला से गंदी-गंदी डिमांड करता, 14 मार्च 2023 को सारस चौराहे स्थित टूरिज्म ऑफिस पर जब वह  टूरिज्म डायरेक्टर संजय जौहरी से काम मांगने के लिए गई. तब संजय जौहरी ने महिला को कहा कि, काम विशाल देखता और काम के लिए विशाल से बात करनी होगी. जिसके बाद महिला विशाल माथुर के पास पहुंची, विशाल माथुर के पास कुछ लोग बैठे हुए थे उन्होंने कुछ देर बाद मिलने के लिए कहा, कुछ देर बाद विशाल माथुर ने महिला को बुलाया, तब विशाल ने महिला से कहा कि, इतना काम दूंगा की खुश हो जाएगी. एक छोटी सी डिमांड पूरी कर और महिला का हाथ पकड़कर उसे खींच कर गोद में बैठा लिया व अश्लील हरकत की. जिससे महिला के हाथ में चोट भी आ गई..

क्या कहना है पुलिस का
मथुरा गेट थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर पूरन सिंह का कहना है कि, एक महिला कलाकार ने थाने पर मामला दर्ज करवाया है, की, वह पर्यटन विभाग के कार्यक्रमों में अपनी कला का प्रदर्शन करती है. वह काम लेने के लिए सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर के पास गई थी. उस दौरान विशाल माथुर ने महिला का हाथ पकड़कर कहा कि, मैं तुझे इतना काम दूंगा की तू खुश हो जाएगी, एक छोटी सी मेरी डिमांड है उसे पूरा कर दे, महिला की शिकायत मुकदमा दर्ज कर लिया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-

पशुपालक पर मगरमच्छ के हमले का मामला,चंबल नदी में सिविल डिफेंस की टीम पशुपालक की कर रही तलाश

पैसों के विवाद को लेकर तीन दोस्तों ने मिलकर की दोस्त की हत्या, नर कंकाल मिलने के बाद खुलासा

Trending news