सीकरी में परिसीमन पर अफवाह फैलाने पर सख्त कार्रवाई को रहें तैयार- कलेक्टर रंजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1250138

सीकरी में परिसीमन पर अफवाह फैलाने पर सख्त कार्रवाई को रहें तैयार- कलेक्टर रंजन

रंजन ने कहा कि जो आपत्तियां प्राप्त हुई हैं उनकी सुनवाई पंचायती राज की धारा 10 एवं 101 के तहत की जायेगी और आमजन के हित में निर्णय लिये जायेंगे. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में जितने भी प्रकरण प्राप्त हुए हैं 

सीकरी में परिसीमन पर अफवाह फैलाने पर सख्त कार्रवाई को रहें तैयार- कलेक्टर रंजन

Bharatpur : राजस्थान के भरतपुर की सीकरी पंचायत समिति के परिसीमन के संबंध में मीडियाकर्मियों को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर आलोक रंजन ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा की गई बजट घोषणा के बाद नोटिस जारी कर निश्चित समय पर क्षेत्रवासियों से आपत्ति आमंत्रित गई थी.

रंजन ने कहा कि क्षेत्रवासियों से प्राप्त आपत्ति में अधिकांश आपत्तियां नगर और डीग क्षेत्र से प्राप्त हुई हैं. जिनकी संख्या 37 है. उन्होंने कहा कि आपत्तियों के संदर्भ में कुछ लोगों ने क्षेत्रवासियों को भ्रमित किया और कई प्रकार की अफवाहें फैलाई भी जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर अफवाहों से शांति व्यवस्था में कोई भी व्यवधान पैदा होता है तो ऐसी अफवाहें फैलाने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी.

रंजन ने कहा कि जो आपत्तियां प्राप्त हुई हैं उनकी सुनवाई पंचायती राज की धारा 10 एवं 101 के तहत की जायेगी और आमजन के हित में निर्णय लिये जायेंगे. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में जितने भी प्रकरण प्राप्त हुए हैं उनके निस्तारण के लिए एक सतत प्रक्रिया है और बताया कि उनके परीक्षण के लिए एक समिति का गठन किया गया है जिससे निर्णय सभी आपत्तियों को सुनने के बाद लिया जा सके. अगर उस निर्णय को लेकर आमजन सहमत नहीं हो तो वे सक्षम स्तर पर अपनी बात रख सकते हैं.

जिला कलक्टर ने मीडियाकर्मियों से अफवाहों को रोकने और शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस और जिला प्रशासन का सहयोग करने का आग्रह किया साथ ही मीडिया के माध्यम से आमजन से किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास नहीं करने की और शांति बनाये रखने की अपील की. गौरतलब है सीकरी पंचायत समिति के परिसीमन को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के प्रवक्ता नैम सिंह फौजदार के नेतत्व में गांव के कुछ लोग 16 दिन से प्रदर्शन कर रहे है.

रिपोर्टर- देवेंद्र सिंह 

ये भी पढ़ें : बुजुर्गो की पेंशन लूट रहे 4 ईमित्र संचालक धरे, अपने खाते में डलवा लेते थे पेंशन
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news