खेलों के माध्यम से आगे बढ़ने का बहुत अच्छा विकल्प- विधायक हरीश चौधरी
Advertisement

खेलों के माध्यम से आगे बढ़ने का बहुत अच्छा विकल्प- विधायक हरीश चौधरी

कार्यक्रमों में उपस्थित खिलाड़ियों और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि खेल के क्षेत्र में गिड़ा व रतेऊ क्षेत्र में बहुत अच्छा प्लेटफॉर्म तैयार हुआ. 

खेलों के माध्यम से आगे बढ़ने का बहुत अच्छा विकल्प- विधायक हरीश चौधरी

Baytoo: पूर्व राजस्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने बुधवार को नगोणी धतरवालों की ढाणी, पुनियों का तला, पटाली नाड़ी व माडपुरा बरवाला में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लेकर विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को पुरुस्कृत किया. इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री चौधरी का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया.

कार्यक्रमों में उपस्थित खिलाड़ियों और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि खेल के क्षेत्र में गिड़ा व रतेऊ क्षेत्र में बहुत अच्छा प्लेटफॉर्म तैयार हुआ. इसको निरंतर जारी रखे. यहां के खिलाड़ी प्रदेश व देश में अपना नाम रोशन कर रहे हैं. सरकार खेलों के लिए हर स्तर पर बहुआयामी सोच के साथ योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा को लेकर हम प्रयासरत हैं. गिड़ा पंचायत समिति क्षेत्र में 21 उच्च माध्यमिक विद्यालय थे. इन चार सालों में 51 उच्च माध्यमिक विद्यालय हुए हैं. चौधरी ने आव्हान किया कि नशे से दूर होकर शिक्षा के प्रति जागरूक होंगे तभी अपनी संतान व समाज व गांव आगे बढ़ेगा.

1954 में खातेदारी का अधिकार हमें मिला. इस दौरान जैसलमेर में भ्रांतियां फैलाई गई और बिना जागृति के चलते जैसलमेर के किसान खातेदारी के अधिकार से वंचित रहे. ऐसे ही हम लोग ओबीसी आरक्षण को लेकर संघर्ष कर रहे है और आज जागरूक व जागृति होकर आगे बढ़ेंगे तो संघर्ष की जीत होगी और आने वाले समय मे हमारे लाखों युवा सरकारी नौकरी से वंचित रह रहे उन्हें लाभ मिल सकेगा. 

इससे पहले कार्यक्रम में पटाली नाड़ी विद्यालय को उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने पर स्थानीय विधायक व पूर्व मंत्री हरीश चौधरी का स्थानीय ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया. वहीं विधायक चौधरी ने उच्च माध्यमिक विद्यालय पटाली नाड़ी की शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया. इस दौरान गिड़ा प्रधान जानकी देवी, एसीबीईओ छतिष कुमार लेगा, सरपंच भूराराम गोदारा, चुतराराम भाम्भू समेत स्थानीय गांवो के सरपंचगण व ग्रामीणजन मौजूद थे.

यह भी पढे़ं- पत्नी ने ब्लेड से काट दिया पति का गुप्तांग, बोली- नामर्द साबित करके करूंगी यह काम

यह भी पढे़ं- पॉलीथीन में ऐसे कर रहे थे बच्चा चोरी, लोगों ने देखा तो लात-घूंसों से कर दिया अधमरा

Trending news