सिवाना में दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है चोरों का आतंक, फिर भी पुलिस के हाथ खाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1284931

सिवाना में दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है चोरों का आतंक, फिर भी पुलिस के हाथ खाली

चोरों ने खंडप गांव में लगे एसबीआई बैंक शाखा के एटीएम में लूट की वारदात की नाकाम कोशिश सुबह ग्रामीणों ने एटीएम के साथ छेड़छाड़ और सीसीटीवी कैमरे टूटे हुए देखकर पुलिस को इसकी सूचना दी. 

प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है चोरों का आतंक

Siwana: बाड़मेर जिले के समदड़ी थाना क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने खंडप गांव में लगे एसबीआई बैंक शाखा के एटीएम में लूट की वारदात की नाकाम कोशिश सुबह ग्रामीणों ने एटीएम के साथ छेड़छाड़ और सीसीटीवी कैमरे टूटे हुए देखकर पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू की. थानाधिकारी दाऊद खान ने बताया कि सुबह सूचना मिली की खंडप गांव मे एसबीआई के एटीएम को अज्ञात चोरों ने तोड़कर लूट की वारदात को अंजाम दिया है. 

यह भी पढे़ं- पाली औद्योगिक इकाइयों से फिर छोड़ा गया लुणी नदी में रसायनिक पानी, किसान हुए चिंतित

साथ ही मौके पर पहुंचने पर देखा कि एटीएम को हथौड़े के जरिए तोड़ने की कोशिश की गई. वहीं ऊपरी हिस्से को जलाकर अंदर रखें रुपए लूटने की वारदात में सफल नहीं होने पर साथ लाए अज्ञात चोरों ने औजार भी वहीं फेक कर चले गए, जो पास की झाड़ियों में पड़े हुए मिले. वहीं अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज निकालने की कोशिश कर रही है. उसी के आधार पर अज्ञात चोरों की तलाश की जाएगी पद चिन्हों के आधार पर भी पुलिस जांच में जुट गई है.

इससे पूर्व भी खंडप गांव में बैंक डकैती की वारदात का अभी तक नहीं हुआ खुलासा
कुछ माह पूर्व भी एसबीआई बैंक की शाखा के अंदर दिनदहाड़े मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए नकाबपोश बदमाशों ने बंदूक की नोक पर छह लाख के करीब की लूट की वारदात को अंजाम दिया था, जिसका अभी तक पुलिस कोई भी सुराग नहीं लगा पाई है. गांव के अंदर छोटे बड़े मंदिरों सहित करो के अंदर दर्जनों वारदातें अब तक हो चुकी है. क्षेत्र के जेठंतरी गांव के स्वर्णकार व्यापारी के साथ सिलोर सरहद पर  30 लाख के करीब सोने चांदी की लूट नकाबपोश बदमाशो ने बंदूक की नोक अंजाम दिया था. सीसीटीवी में बदमाश बंदूक लहराते हुए रफूचक्कर हो गए थे.

जिले का अंतिम सीमा से सटा हुआ गांव होने के कारण पुलिस पहुंचती उससे पहले ही बदमाश वारदातों को अंजाम देकर दूसरे जिले की सीमा से वह जाते पार समदड़ी पुलिस थाना का क्षेत्र लंबा चौड़ा होने और नफरी में जवानों की कमी के चलते दिन-ब-दिन चोरियों की वारदातों में इजाफा होता जा रहा है. खंडप गांव से सावरडा चौकी की दूरी 10 किलोमीटर से अधिक होने और चौकी पर जवानों की तैनाती नहीं होने के कारण बेखौफ अपराधी यहां आकर वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते हैं. समदड़ी पुलिस थाने से करीब 25 किलोमीटर की दूरी तय कर जब तक पुलिस पहुंचती है, तब तक देर हो जाती है. ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों द्वारा खंडप गांव में निर्धारित चौकी की मांग के बावजूद कोई जवान तैनात नहीं किया गया. गनीमत रही कि एटीएम लूट में नाकाम रहे लुटेरे वरना बड़ी लूट से इनकार नहीं किया जा सकता था.

पुलिस अधीक्षक से ग्रामीणों ने चोरियों के खुलासे की जल्द मांग की है
ग्रामीणों ने अधीक्षक को पत्र लिखकर बताया कि खंडप गांव में एसबीआई का एटीएम तोड़ने की वारदात को रात्रि में अंजाम दिया गया चोरों द्वारा एटीएम को जलाकर नकदी निकालने की कोशिश की आगजनी की वजह से नाकाम रहें. सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए गए पूर्व में एसबीआई बैंक में नकाबपोश बदमाशों द्वारा लूट की वारदात को अंजाम दिया गया, इससे पूर्व वर्ष 2016 में मठ से नकदी और बेशकीमती रत्न आभूषणों की चोरी हुई. उसके बाद लगातार चोरियों की वारदातें आए दिन हो रही है. त्वरित कार्रवाई करते हुए चोरियों का खुलासा करने की मांग की है अन्यथा धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. सुबह सूचना मिली की खंडप गांव के एटीएम में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. मौके पर पहुंचने पर साक्ष्य जुटाए गए, अज्ञात चोरों द्वारा एटीएम को जलाकर राशि निकालने की नाकाम कोशिश की गई. मैनेजमेंट सुपरवाइजर विक्रम सिंह की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी है, इंजीनियर द्वारा सीसीटीवी सेफुटेज निकालने की कोशिश की जा रही है.

Reporter: Bhupesh Acharya

इस मॉडल को पसंद है अपने पसीने की दुर्गंध, नहीं हटाती है अंडर.... के बाल और फिर...

Trending news