Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1979247

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

Weather News: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते अचानक ही मौसम बदल गया है. थार नगरी बाड़मेर में अल सुबह से लगातार बारिश का दौरा जारी है .

Rajasthan Weather

Weather News: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते अचानक ही मौसम बदल गया है. थार नगरी बाड़मेर में अल सुबह से लगातार बारिश का दौरा जारी है और बिजली की तेज गर्जना के साथ शुरू हुई बारिश के चलते जिले भर में तापमान में गिरावट आई है और ठंड की ठिठुरन बढ़ गई है.

24 घंटे तक बारिश की संभावना

 अल सुबह हुई तेज बारिश से शहर की सड़क पानी से लबालब हो गई और उसके बाद से ही लगातार रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के चलते आगामी 24 घंटे तक मेघ गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

ठंड के कारण ठिठुरे कार्मिक व स्थानीय लोग
बारिश के चलते बाड़मेर शहर में मतदान करवा कर वापस ईवीएम मशीन जमा करवाने आए कार्मिक व स्थानीय लोग भी ठंड में ठिठुरते से नजर आए और सड़कों पर ऊनी कपड़े के साथ कंबलों को ओढ़ कर आते जाते दिखे.अचानक बदलने मौसम से लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

इन कस्बो में बारिश का दौर 
बाड़मेर शहर सहित जिले भर के कई कस्बो में बारिश का दौर जारी हैं बायतू,गुड़ामालानी,चौहटन,धनाऊ,हरसाणी,तामलियार, लापुंनदड़ा,तारातरा मठ सहित सहित कस्बों में लगातार बारिश हो रही है.

मौसम का हाल 
पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते राजस्थान में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. जिस कारण मौसम में और ठंड देखने को मिलेगा. आज राजस्थान में अधिकतम तापमान 25° डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 15°  डिग्री सेल्सियस रहेगा. राजस्थान में हो रही बारिश के बाद लोगों को ठंड की मार झेलनी पड़ेगी.

राजस्थान में आज AQI (Air Quality Index ) लेवल 168 है. एक तरफ लोग बारिश से परेशान हैं तो दूसरी तरफ वायु प्रदूषण से. 

इसे भी पढ़ें:  EVM की धीमी रफ्तार के बाद भी जयपुर में 75.15 फीसदी हुआ मतदान, लोगों में दिखा भारी उत्साह

Trending news