एमबीसी पीजी कॉलेज में NSUI ने कॉलेज पर लगाया धांधली का आरोप, दोबारा चुनाव कराने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325809

एमबीसी पीजी कॉलेज में NSUI ने कॉलेज पर लगाया धांधली का आरोप, दोबारा चुनाव कराने की मांग

प्रदेश भर में हुए छात्र संघ चुनाव  शांति पूर्वक संपन्न  हो गए है लेकिन बाड़मेर के सबसे बड़े एमबीसी गर्ल्स पीजी कॉलेज और एनएसयूआई के बीच गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है.  

एमबीसी पीजी कॉलेज में NSUI ने कॉलेज पर लगाया धांधली का आरोप, दोबारा चुनाव कराने की मांग

Barmer: प्रदेश भर में हुए छात्र संघ चुनाव  शांति पूर्वक संपन्न  हो गए है लेकिन बाड़मेर के सबसे बड़े एमबीसी गर्ल्स पीजी कॉलेज और एनएसयूआई के बीच गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है.  छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई को मिली हार के बाद से ही एनएसयूआई पैनल लगातार कॉलेज प्रशासन पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगा रहा है. 

ये भी पढ़ें-  उदयपुर में मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस से ही बदमाश लूट ले गए 24 किलो सोना, मचा हड़कंप

छात्र संघ आरोप लागते हुए  प्रदर्शन कर रहे हैं और कमेटी बनाकर धांधली की जांच करवाने और दुबारा मतगणना की मांग कर रहे हैं जिसको लेकर सोमवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कांग्रेस नेताओं के साथ एनएसयूआई के कार्यकर्ता और प्रत्याशी धरने पर बैठे रहें.

धरने पर बैठे एनएसयूआई प्रत्याशी शहनाज ने बताया कि 27 तारीख को मतगणना के बाद से ही लगातार हम  दुबारा मतगणना की मांग कर रहे हैं लेकिन हमारी सरकार होने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं  की जा रही है. अगर आगे सुनवाई नहीं होती है तो हम पूरे पैनल के साथ यही कलेक्ट्रेट के आगे धरना देंगे.

मतो को लेकर  एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी का कहना है कि छात्र संघ चुनाव में कॉलेज प्रशासन के जरिए धांधली की गई है. कॉलेज ने प्रत्येक कैंडिडेट के 100 -100  मतों को खारिज किया है.  इस पूरे मामले की  कॉलेज प्रशासन के जरिए जांच होनी चाहिए जिससे इन छात्राओं को न्याय मिल सके.

 साथ ही कॉलेज में कुछ प्रोफेसर एक विचारधारा से जुड़े हुए हैं और वह कॉलेज में भी उसी विचारधारा का प्रचार कर रहे हैं जो कि गलत है.  वह प्रोफेसर लगातार छात्राओं को कोचिंग में बुलाकर एबीवीपी को वोट देने  के लिए दबाव बना रहे थे. उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए. अगर सरकार ने समय रहते हुए हमारी मांगों को नहीं माना गया तो इसी जाजम पर एनएसयूआई की छात्राओं के साथ आंदोलन को तेज किया जाएगा.  

इस दौरान बाड़मेर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष फतेह खान यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह गोदारा दलित नेता उदाराम मेघवाल सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व एनएसयूआई की छात्राएं उपस्थित रही.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news