बायतू: लंपी स्किन पर नियंत्रण को लेकर ग्राउंड लेवल पर पूर्व मंत्री, जाना गोशालाओं का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1293714

बायतू: लंपी स्किन पर नियंत्रण को लेकर ग्राउंड लेवल पर पूर्व मंत्री, जाना गोशालाओं का हाल

विधायक चौधरी ने इस दौरान गौशालाओं में संक्रमण की रोकथाम को आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए. चौधरी ने गोवंश में लंपी स्किन डिजीज से प्रभावित गायों को नजदीकी से देखा एवं उनके उपचार कार्यों का जायजा लिया.

बायतू: लंपी स्किन पर नियंत्रण को लेकर ग्राउंड लेवल पर पूर्व मंत्री, जाना गोशालाओं का हाल

Baytoo: बाड़मेर जिले में पशुओं में फैली घातक बीमारी लंपी स्किन को कंट्रोल करने को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री और बायतु विधायक हरीश चौधरी स्थानीय प्रशासन के साथ गिड़ा क्षेत्र के परेऊ, रतेऊ, झाक और बाटाडू स्थित गौशालाओं और अन्य प्रभावित अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर निरीक्षण किया एवं पशु चिकित्सा प्रबंधों का जायजा लिया.

वहीं, दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा नियुक्त पंचायत समितिवार पर्यवेक्षण अधिकारियों ने उन्हें निर्धारित क्षेत्रों का भृमण कर मौके बीमारी एवं उपचार कार्यो के हाल जाने एवं अपने फीडबैक से सरकार और विधायक चौधरी को अवगत कराया. 

यह भी पढ़ें- सावन का आखिरी सोमवार आज, बन रहे कई खास संयोग, भोलेनाथ पूरी करेंगे हर मनोकामना

विधायक चौधरी ने इस दौरान गौशालाओं में संक्रमण की रोकथाम को आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए. चौधरी ने गोवंश में लंपी स्किन डिजीज से प्रभावित गायों को नजदीकी से देखा एवं उनके उपचार कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान झाक स्थित गौशाला में संक्रमित हुए 150 गांयों का इलाज देशी नुस्खे से किया गया, इसको लेकर विधायक चौधरी ने स्थानीय ग्रामीणों और झाक मठाधीस के उपायों को सराहा. उन्होंने गौशाला में गोवंश के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखा और अन्य व्यवस्थाऐं करने का आश्वस्त किया. उन्होंने गोवंश के चारा पानी की भी व्यवस्था का जायजा लिया एवं गौशाला प्रबंधन से संक्रमण की रोकथाम की जानकारी ली.

इस दौरान विधायक चौधरी और जिला कलेक्टर ने गिड़ा में बैठक कर बीमारी एवं उपचार कार्यों की समीक्षा एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने पशुपालको को जागरूक करने के साथ साथ जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लेकर आमजन की सहभागिता से इस काम को मिशन मोड में पूर्ण करने को कहा.

घर-घर सर्वे के निर्देश
पूर्व मंत्री एवं विधायक हरीश चौधरी ने किसानों एवं पशुपालको को जागरूक करने एवं घर-घर सर्वे के जरिए प्रभावित पशुओं का उपचार करने को कहा. इस मौके पर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे. भ्रमण के दौरान उपखंड अधिकारी जगदीश सिंह आशिया, विकास अधिकारी अमित चौधरी समेत पशुपालन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

बाड़मेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

 

 

Trending news