पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र, OBC आरक्षण विसंगतियां को लेकर की ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1298786

पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र, OBC आरक्षण विसंगतियां को लेकर की ये मांग

राजस्थान सरकार के अधीन प्रक्रियाधीन भर्तियों के परिणाम ओबीसी आरक्षण विंसगति के निस्तारण तक रोकने की मांग को लेकर पंजाब कांग्रेस प्रभारी और बायतू विधायक हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है.

पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र.

बायतूः पूर्व कैबिनेट मंत्री और बायतू विधायक हरीश चौधरी ने पत्र लिखकर बताया कि प्रक्रियाधीन भर्तियों के परिणाम OBC आरक्षण विसंगतियां दूर न होने तक जारी नहीं करने का निवेदन किया हैं, ताकि प्रदेश के किसान और मजदूर वर्ग के युवाओं के हितों पर कुठाराघात नहीं हो. चौधरी ने बताया कि इस समय राज्य के बहुसंख्यक वर्ग ओबीसी के बेरोजगार युवा ओबीसी में भूतपूर्व सैनिकों के होरिजेंटल आरक्षण के वर्तमान नियमों के विरुद्ध आंदोलनरत हैं, वर्तमान नियमों के अनुसार भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने पर ओबीसी पुरुष अभ्यर्थियों के लिए शून्य या बहुत कम पद उपलब्ध हैं.

 पत्र के माध्यम से चौधरी ने बताया कि वर्तमान नियमों के अनुसार यह भर्तियां पूर्ण होती है, तो बहुसंख्यक ओबीसी वर्ग के बेरोजगार पुरुष चयन से वंचित हो जाएंगे. विधायक हरीश चौधरी ने पत्र में बताया कि बेरोजगार ओबीसी पुरुष अभ्यर्थियों की वाजिब मांग को मध्यनजर रखते हुए वर्तमान आरक्षण नियमों में न्यायोचित बदलाव होने तक प्रक्रियाधीन भर्तियों का परिणाम देरी से जारी करवाने की मांग की है.

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं... कोरोना के दौरान पति-पत्नी बने थे 'संकटमोचक', अमृत महोत्सव के लिए किया कुछ ऐसा कि लोग रह गए दंग

जयपुर में बच्चा चोरी के बाद, अब दिनदहाड़े SDM के पीए के नाती को चुराने की कोशिश

Trending news