बायतू: शहीद प्रेमसिंह सारण की छठी पुण्यतिथि पर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित, मंत्री कैलाश चौधरी ने की शिरकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1432619

बायतू: शहीद प्रेमसिंह सारण की छठी पुण्यतिथि पर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित, मंत्री कैलाश चौधरी ने की शिरकत

जोधपुर संभाग के बाड़मेर जिले शहर निवासी शहीद प्रेम सिंह सारण आज छठी पुण्यतिथि पर आयोजित हो रही तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का बुधवार को समापन हुआ. इस कार्यक्रम में बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सांसद और केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भी भाग लिया.

बायतू: शहीद प्रेमसिंह सारण की छठी पुण्यतिथि पर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित, मंत्री कैलाश चौधरी ने की शिरकत

Baytoo, Barmer News: बाड़मेर जिले शहर निवासी शहीद प्रेम सिंह सारण आज छठी पुण्यतिथि पर आयोजित हो रही तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का बुधवार को समापन हुआ.

कबड्डी फाइनल मुकाबला शहीद पीराराम क्लब और भणियाणा के बीच में खेला गया, जहां पर शहीद पीराराम क्लब टीम विजेता रही. इस कार्यक्रम में बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सांसद और केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भी भाग लिया. मैच के समापन के बाद सभी अतिथि और खिलाड़ी शहीद शहर गांव स्थित प्रेम सिंह सर्किल पहुंचे, जहां उन्होंने प्रेम सिंह की प्रतिमा पर शहीद परिवार के साथ माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. 

यह भी पढे़ं- मूंग और मूंगफली के लिए गहलोत सरकार पर हमलावर हुए हनुमान बेनीवाल, जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि पिछले 6 वर्षों से लगातार शहीद प्रेम सिंह की पुण्यतिथि पर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होता है और इस बार भी भाजपा नेता खंगार सिंह सोढ़ा की ओर से इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया, जिसमें बाड़मेर जैसलमेर से इस प्रतियोगिता में 31 कबड्डी की टीमों ने भाग लिया और शहीद पीराराम क्लब बाछड़ाऊ की टीम विजेता रही और विजेता टीम को केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी सहित अतिथियों ने ₹51000 का नकद पुरस्कार उपविजेता टीम को 31000 और तृतीय स्थान पर रही कबड्डी की टीम को 21000 का नकद पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया.

क्या बोले प्रतियोगिता के आयोजक खंगार सिंह सोढ़ा 
इस दौरान इस प्रतियोगिता के आयोजक खंगार सिंह सोढ़ा ने बताया कि मेरी यूनिट के शहीद हुए प्रेम सिंह की पुण्यतिथि पर इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजन करवाने से लोगों में राष्ट्रभक्ति का जज्बा बढ़ता है. 

वहीं, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि जिस दिन शहीद प्रेम सिंह की प्रथम पुण्यतिथि थी, उस दिन हम ने घोषणा की थी कि शहीदों की याद में हर वर्ष मेला लगेगा और उसी के क्रम में हम इस प्रकार के आयोजन करवाते हैं. इससे युवाओं में राष्ट्रभक्ति की भावना जगे और सेना की ओर प्रेरित हो सके, कार्यक्रम में विख्यात भजन सम्राट प्रकाश माली एवं उनकी टीम द्वारा राष्ट्रभक्ति की प्रस्तुतियां दी गई.

यह भी पढे़ं- मेयर चुनाव: स्वीमिंग पूल में अठखेलियां, अंताक्षरी-क्रिकेट के बाद BJP-कांग्रेस पार्षद कर रहे हनुमान चालीसा का पाठ

 

Trending news