Barmer: 3 अवैध पिस्टल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, एक स्विफ्ट कार भी जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1336634

Barmer: 3 अवैध पिस्टल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, एक स्विफ्ट कार भी जब्त

बाड़मेर जिले में लगातार युवाओं में बढ़ रहे अवैध हथियारों की तस्करी का क्रेज पुलिस के लिए सर दर्द बन गया है, जिसके बाद अब बाड़मेर पुलिस गंभीर नजर आ रही है. 

दो आरोपी गिरफ्तार

Barmer: बाड़मेर जिले में लगातार युवाओं में बढ़ रहे अवैध हथियारों की तस्करी का क्रेज पुलिस के लिए सर दर्द बन गया है, जिसके बाद अब बाड़मेर पुलिस गंभीर नजर आ रही है. पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव के निर्देशन में जिलेभर में चलाए जा रहे अवैध हथियार तस्करी रोकथाम के विशेष अभियान के तहत सदर थानाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए 3 अवैध पिस्टल, 4 मैगजीन दो कारतूस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अवैध हथियार परिवहन में शिफ्ट कार को जब्त किया है. 

सदर थानाधिकारी अनिल कुमार विश्नोई ने बताया कि हेड कांस्टेबल मेंहाराम को मुखबिर से सूचना मिली कि मांगीलाल बिश्नोई निवासी चितलवाना के पास दो अवैध पिस्टल है, जिस पर सदर थानाधिकारी अनिल कुमार के नेतृत्व में नेशनल हाईवे 68 खेत सिंह की प्याऊ के पास में पुलिस ने नाकाबंदी कर एक शिफ्ट कार को रुकवाया और कार में सवार मांगीलाल को गिरफ्तार कर कार की तलाशी ली तो दो देसी पिस्टल और दो मैगजीन और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए. 

वहीं पुलिस ने आरोपी मांगीलाल से पूछताछ की तो मिली सूचना के आधार पर नेशनल हाईवे 68 परी दिनेश कुमार को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से एक पिस्टल और दो मैगजीन बरामद करने में सफलता हासिल की है. 

सदर थाना पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. सदर थानाधिकारी अनिल कुमार विश्नोई ने बताया कि आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में उन्होंने यह हथियार मध्यप्रदेश के मुरैना और भिंड क्षेत्र से खरीदना बताया है. बाड़मेर जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले लोगों को सप्लाई करते है. आरोपी मांगीलाल जालौर जिले में एनडीपीएस और बाड़मेर जिले के धोरीमना थाना में अपहरण मामले में वांछित चल रहा है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : बाढ़ के बाद अब उबल रहा राजस्थान, मौसम विभाग के मुताबिक 8 सिंतबर के बाद बदलेंगे हालात

वहीं आरोपी दिनेश कुमार सेड़वा थाने में पकड़े गए और अवैध हथियार मामले में वंचित है. फिलहाल सदर थाना पुलिस दोनों ही आरोपियों से गहन पूछताछ में जुट गई है और पुलिस का कहना है कि आरोपी जिन लोगों से हथियार खरीदते हैं उन लोगों तक भी पुलिस पहुंच कर, उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास करेगी जिससे बाड़मेर जिले में लगातार युवाओं में बढ़ रही अवैध हथियारों की तस्करी के क्रेज को रोका जा सके.

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार की विफलताओं के लिए भाजपा निकालेगी जन आशीष पदयात्रा, पुनियां होंगे शामिल

सांसद रंजीता कोली के करीबी कृपाल जघीना की गोली मार कर हत्या, डीआरयूसीसी मेम्बर थे कृपाल

झुंझुनूं: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आएंगे पैतृक गांव किठाना, अलर्ट मोड पर प्रशासन

Trending news