Barmer News: निजी बस से बड़ी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Barmer News: निजी बस से बड़ी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान में अवैध मादक पदार्थ की रोकथाम को लेकर बालोतरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. मुखबिर की सूचना पर बालोतरा डीएसपी नीरज शर्मा के नेतृत्व में देर रात एक निजी बस से बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद करने में सफलता हाथ लगी.

Barmer News: निजी बस से बड़ी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

Pachpadra, Barmer News: अवैध मादक पदार्थ की रोकथाम को लेकर बालोतरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. मुखबिर की सूचना पर बालोतरा डीएसपी नीरज शर्मा के नेतृत्व में देर रात एक निजी बस से बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद करने में सफलता हाथ लगी.

बालोतरा पुलिस ने पचपदरा रोड़ पर कार्यवाही करते हुए निजी बस से करीब 14.3 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद करके बस चालक को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बस के डिक्की, केबिन आदि से करीब 76 कट्टों में भरा करीब 40 लाख का डोडा पोस्त बरामद किया.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update : होली पर इस बार आसमान से गिरेगा पानी, तपते राजस्थान में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

पुलिस ने मंगलेश पंवार निवासी नीमच (MP) को गिरफ्तार किया. पुलिस द्वारा डोडा पोस्त सप्लायर और खरीददार के बारे में जानकारी जुटाकर आगे की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई.

पढ़ें बाड़मेर की यह भी खबर

बाड़मेर में होली के त्यौहार के मद्देनजर लगाई गई धारा 144

Barmer Holi 2023 News:  भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगते सरहदी बाड़मेर जिले में होली व धूलंडी के त्योहार के मद्देनजर जिला कलेक्टर की ओर से निकाले गए धारा 144 आदेश को लेकर सियासत शुरू हो गई है. जहां पर विधानसभा में नेता उपप्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने त्योहारों पर इस तरह के आदेश निकालने को धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात करने का आरोप लगाते हुए सरकार से जवाब मांगा है.
होली के त्यौहार के मद्देनजर बाड़मेर जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर 2 मार्च से लेकर 12 मार्च तक जिले भर में धारा 144 लागू कर दी गई है.

यह भी पढे़ं- लकी राशियां: आज खूब पैसा छापेंगे इन 4 राशियों के जातक, शुभ है इनके ग्रहों की स्थिति

साथ ही व्यक्तियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले गाना पर भी पाबंदी लगा दी है. धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले रंगों के उपयोग नहीं करने की लोगों से अपील की है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर मदिरा के सेवन व हथियार लेकर घूमने पर भी रोक लगाई है इस आदेश की सोशल मीडिया पर काफी वायरल होने के बाद नेता उप प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा में मुद्दा उठाते हुए बाड़मेर जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर सरकार से जवाब मांगा है.

क्या कहना है कलेक्टर का
वहीं इस पूरे मामले को लेकर बाड़मेर जिला लोक बंधु कलेक्टर का कहना है कि पिछले कई वर्षों से धार्मिक त्योहारों के अवसर पर धारा 144 लगाने के आदेश जारी होते हैं उसी के मद्देनजर यह आदेश जारी किया गया है साथ ही जिला कलेक्टर ने बाड़मेर वासियों से होली का त्यौहार बिना किसी पाबंदी के सामाजिक सौहार्द में बड़े ही धूमधाम से मनाने की अपील की है.

 

Trending news