मीटर रीडिंग की जांच के लिए डिस्कॉम अधिकारी उतरे मैदान में, ड्रम पर चढ़कर की रीडिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1512623

मीटर रीडिंग की जांच के लिए डिस्कॉम अधिकारी उतरे मैदान में, ड्रम पर चढ़कर की रीडिंग

मीटर रीडिंग की जांच के लिए डिस्कॉम अधिकारी अब मैदान में उतर गए हैं. इसी के तहत कई जगह पर ड्रम पर चढ़कर अधिकारियों ने मीटर रीडिंग की.

 

मीटर रीडिंग की जांच के लिए डिस्कॉम अधिकारी उतरे मैदान में, ड्रम पर चढ़कर की रीडिंग

Barmer: बाड़मेर जिले में विद्युत व राजस्व छीजत रोकने और उपभोक्ताओं की रीडिंग शत-प्रतिशत प्राप्ति के लिए डिस्कॉम के अधिकारी खुद फील्ड में उतर गए हैं. निगम की ओर से 9 जनवरी तक चलाए जा रहे विशेष जांच अभियान के तहत डिस्कॉम के आला अधिकारी स्वयं फील्ड में गए एवं कृषि श्रेणी के उपभोक्ताओं के मीटर रीडिंग की जांच की.

सोमवार को अधीक्षण अभियंता अजय माथुर व सहायक लेखाधिकारी बंशीधर पंवार ने बाड़मेर शहर से लगते गेहूं रोड़ स्थित कृषि श्रेणी के 6 उपभोक्ताओं के मीटर की रीडिंग जांच की. साथ ही उपखण्ड कार्यालय की ओर से ली जा रही मीटर रीडिंग के रिकॉर्ड भी मौके पर मंगवाकर रिकॉर्ड की जांच की गई. जिसमें रीडिंग सही पाई गई. अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि जोधपुर डिस्कॉम जोधपुर के प्रबंध निदेशक प्रमोद टॉक ने कृषि विद्युत व राजस्व छीजत को रोकने के लिए सभी अधिकारियों को कृषि उपभोक्ताओं की रीडिंग की जांच करने के निर्देश दिए हैं.

इसके लिए 2 जनवरी से 9 जनवरी तक विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं. जिसमें मीटर रीडिंग के साथ-साथ उस क्षेत्र का लाईनमैन, फीडर इंचार्ज, कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशाषी अभियंता भी फील्ड में जाकर कम से कम 10 कृषि उपभोक्ताओं के मौके की जांच कर विद्युत रीडिंग का सत्यापन करेंगे. इसी निर्देशों की पालना में उनके द्वारा सोमवार को गेहूं रोड़ स्थित 6 कृषि उपभोक्ताओं के मीटर रीडिंग का सत्यापन किया गया.

रीडिंग के लिए ड्रम पर चढ़े

सोमवार को अधीक्षण अभियंता एवं सहायक लेखाधिकारी के नेतृत्व में की गई मीटर रीडिंग के सत्यापन के दौरान कई स्थानों पर ट्रांसफॉर्मर की उंचाई अधिक होने पर एक स्थान पर लोहे का ड्रम मंगवाकर उस पर चढ़कर रीडिंग ली. वहीं सहायक लेखाधिकारी ने पास में बने लकड़ी की बल्ली के सहारे उपर चढ़कर मीटर रीडिंग नोट की. इस दौरान शहर प्रथम के क्षेत्र के कनिष्ठ अभियंता जितेन्द्र खत्री एवं लाईनमैन वीरसिंह मौजूद रहे.

Rashifal 2023 : सूर्य देव 2023 में इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा, क्या आप हैं शामिल

 Garuda Purana : कहीं अनजानें में बुरी आत्माओं को आकर्षित तो नहीं कर रहे आप ?

हिंदू शास्त्र में ऐसी शादी अच्छी और ऐसी बुरी जानें आपकी शादी कैसी है ?

Trending news