Barmer: जिला कलेक्टर लोक बंधु ने मनाई मूक बधिर बच्चों के बीच दिवाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1409420

Barmer: जिला कलेक्टर लोक बंधु ने मनाई मूक बधिर बच्चों के बीच दिवाली

जिला कलेक्टर ने बच्चों को प्रकाश पर्व पर नई उमंग एवं उत्साह के साथ अपने सपनों को पूरा करने को प्रेरित किया. 

Barmer: जिला कलेक्टर लोक बंधु ने मनाई मूक बधिर बच्चों के बीच दिवाली

Barmer: बाड़मेर जिला कलेक्टर लोकबंधु ने सोमवार को मूक-बधिर बच्चों के बीच पहुंच दिवाली की खुशियां बांटी. उन्होंने निराश्रित बच्चियों को भी दिवाली की बधाई दी.

जिला कलेक्टर लोकबंधु दीपावली के शुभ अवसर पर बिना किसी पूर्व सूचना के जिला मुख्यालय पर विशेष योग्यजन मूक-बधिर बच्चों के लिए संचालित सत्य साईं स्कूल पहुंचे. उन्होंने यहां तीन दर्जन से भी अधिक बच्चों के बीच जाकर उन्हें हैप्पी दिवाली कहा. जिला कलेक्टर ने मूक-बधिर तथा मानसिक विमंदित बच्चों को मिठाई के पैकेट बांटे एवं चॉकलेट वितरित की. उन्होंने बच्चों के साथ संवाद कायम कर खुशी के पर्व का इजहार करवाया.

साथ ही बच्चों से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की. जिला कलेक्टर ने बच्चों को प्रकाश पर्व पर नई उमंग एवं उत्साह के साथ अपने सपनों को पूरा करने को प्रेरित किया. इस दौरान स्कूल संचालक अनिल शर्मा एवं श्योर सचिव लता कच्छवाह भी मौजूद रहीं. इसके बाद जिला कलेक्टर उत्तरलाई रोड पर संचालित वात्सलय सेवा केंद्र पहुंचे. उन्होंने यहां निवासरत निराश्रित बच्चियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी. जिला कलेक्टर ने उन्हें मिठाई तथा वस्त्र वितरित किए. जिला कलेक्टर ने बच्चियों से दीपावली के पर्व पर प्रेरणा लेकर जीवन पथ पर आगे बढ़ने का संकल्प लेने का आह्वान किया.

इस दौरान सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक सुरेंद्र प्रताप सिंह भाटी, बाड़मेर सेवा समिति के ओमप्रकाश मेहता समेत केंद्र के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- झुंझुनूं: शहीद रोहिताश्व कुमार का पोषाणा गांव में होगा अंतिम संस्कार, ग्रामीणों ने 10 KM की तिरंगा रैली निकालकर दी श्रद्धांजलि​

 

Trending news