बायतु: चारागाह विकसित करने में बायतु ने बनाया इतिहास, जानें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292556

बायतु: चारागाह विकसित करने में बायतु ने बनाया इतिहास, जानें पूरी खबर

बायतु विधानसभा क्षेत्र में पूर्व कैबिनेट और विधायक हरीश चौधरी की अगुवाई में चारे के लिए 151 बीघा गोचर जमीन जोत दी.

विकसित करने में बायतु ने बनाया इतिहास

Baytoo: किसानों को अपने गौवंश की कितनी फिक्र है यह रविवार को देखने को मिला, जब बायतु विधानसभा क्षेत्र में पूर्व कैबिनेट और विधायक हरीश चौधरी की अगुवाई में चारे के लिए 151 बीघा गोचर जमीन जोत दी. बायतु के अकदड़ा गांव में 151 बीघा ओरण जमीन पर 51 ट्रैक्टरों से धामण घास की बुआई की. इस बुआई की शुरुआत बायतु विधायक हरीश चौधरी ने खुद ट्रैक्टर चला कर की, जैसे ही विधायक हरीश चौधरी ने ट्रैक्टर स्टार्ट किया. 

यह भी पढ़ें- बायतु विधायक की पहल से घर-घर पहुंची मेडिकल टीम, बीमार पशुओं का इलाज शुरू

उसी समय इंद्र भगवान ने आशीर्वाद स्वरुप छोटी छोटी बूंदों के रूप में बारिश शुरू कर दी, इससे पहले धामण घास बुवाई और शिक्षा के क्षेत्र में कार्य के लिए अकदड़ा ग्राम पंचायत के निवासियों की सराहना करते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि स्थानीय जागरूक लोगों की एकजुटता की मिशाल कायम की है. यह कारवां निरन्तर आगे जारी रहने की दुआएं की. विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि अब जल्द ही अकदड़ा में गौशाला का निर्माण होगा. हरीश चौधरी ने गायों में चल रही बीमारी से संबंधित हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया.

विधायक चौधरी ने ओरण भूमि में एक ट्यूबवेल स्वकृति का आदेश दिया. इस दौरान जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, बायतु प्रधान सिमरथा राम बैनीवाल, जालम सिंह सारण PEEO अकदड़ा, दुर्गा राम सियाग, खेताराम सुथार, मेहरा राम गोदारा, मगा राम हुड्डा सहित खोथों की ढाणी, पनावड़ा, बायतु चिमनजी सहित आस पास गांवों के ग्रामीण और ट्रैक्टर मौजूद थे.

Reporter: Bhupesh Acharya

Trending news