बारां: जलझूलनी एकादशी को लेकर हिंदू अखाड़ा समिति की बैठक संपन्न, भव्यता से निकलेंगे देव विमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1316755

बारां: जलझूलनी एकादशी को लेकर हिंदू अखाड़ा समिति की बैठक संपन्न, भव्यता से निकलेंगे देव विमान

बारां में हिंदू अखाड़ा समिति की एक आवश्यक बैठक सभी अखाड़ा और समाजों के पदाधिकारियों के साथ हुई.

बारां: जलझूलनी एकादशी को लेकर हिंदू अखाड़ा समिति की बैठक संपन्न, भव्यता से निकलेंगे देव विमान

Baran: बारां में हिंदू अखाड़ा समिति की एक आवश्यक बैठक सभी अखाड़ा और समाजों के पदाधिकारियों के साथ हुई. यह बैठक श्री विष्णु व्यायाम शाला में जलझूलनी एकादशी पर निकलने वाले डोल शोभायात्रा को लेकर हुई.

इसमें उपस्थित सभी समाजों के पदाधिकारियों और अखाड़ा संचालकों ने अपने विचार रख देव विमान यात्रा को बहुत ही आकर्षक और भव्य बनाने के सुझाव दिए, जिसके तहत शोभायात्रा के पूरे मार्ग की सजावट कर शहर को सुंदर स्वरूप बनाना प्रमुख है.

यह भी पढे़ं- जालोर के दलित छात्र की मौत के मामले में मटकी को बेस बनाकर हो रही गहरी साजिश - सर्व समाज

प्रत्येक अखाड़ा और विमान के साथ हिंदू अखाड़ा समिति के कार्यकर्ता की अनुशासन पूर्ण सहभागिता यह सुनिश्चित करेगी कि सभी विमान समय पर मेला डोल तालाब पर पहुंचे ताकि समय पर जलझूलनी एकादशी का सामूहिक धार्मिक मुख्य कार्य संपन्न हो,

इस दौरान समिति के अध्यक्ष श्री मुकेश शर्मा ने बताया कि इस बार समिति के सभी कार्यकर्ता ड्रेस कोड में होंगे, जो पूरी तरह व्यवस्था में अपना सारा सहयोग रखेंगे. हर चौराहे पर भव्य सजावट, मार्ग सजावट के साथ-साथ छोटे चौराहे से पूरे डोल यात्रा मार्ग का लाइव कंट्रोल और कमेंट्री होंगी. 60 से 70 देव विमानों के निकलते शहर में इतने बैंड-बाजे न होने से भक्तिमय माहौल बना रहे, इसके लिए अन्य विकल्प पर भी चर्चा हुई, जिसमें भजन मंडलियां, मिनी डीजे सिस्टम पर भी सहमति बनी.

विष्णु व्यायाम शाला पर शुरू हुई मीटिंग की अध्यक्षता पूर्व समिति अध्यक्ष ओम शर्मा और विशिष्ट अथिति मोहन उस्ताद, जयपाल उस्ताद ने की. समिति पदाधिकारी प्रदीप जैन पिछले दो वर्षों में विशेष परिस्थितियों में भी हिंदुओं का समिति द्वारा जिला अध्यक्ष मुकेश शर्मा के नेतृत्व में सनातन धर्म की पालना करते हुए जलवा पूजन के कार्यक्रम को संपन्न किया. इसके लिए सभी समाजों एवं अखाड़ों के अध्यक्षों ने समिति को शुभकामनाएं देते हुए वादा किया कि एक-दूसरे का सहयोग करते हुए सनातन धर्म की परंपराओं को निभाने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे.

Reporter- Ram Mehta

बारां की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

यह भी पढे़ं- Video: बंदरों के हाथ लग गई 'दारू की बोतल', दो घूंट लगाने के बाद करने लगे ये हरकतें

Trending news