पूर्व विधायक ने कुपोषण को लेकर सरकार को घेरा, योजनाओं के बंद करने का लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1253169

पूर्व विधायक ने कुपोषण को लेकर सरकार को घेरा, योजनाओं के बंद करने का लगाया आरोप

बारां जिले के हाल में ही कुपोषण के बाद बीमार बच्ची की मौत से हड़कंप मचा हुआ है. कुपोषण से मौत की खबरें आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन द्वारा मृतक 3 वर्षीय बच्ची की मां और उसकी बड़ी बहन को उपचार के लिए बारां जिला अस्पताल लाया गया है, जहां दोनों का इलाज जारी है.

पूर्व विधायक ने कुपोषण को लेकर सरकार को घेरा

Kishanganj: बारां जिले के हाल में ही कुपोषण के बाद बीमार बच्ची की मौत से हड़कंप मचा हुआ है. कुपोषण से मौत की खबरें आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन द्वारा मृतक 3 वर्षीय बच्ची की मां और उसकी बड़ी बहन को उपचार के लिए बारां जिला अस्पताल लाया गया है, जहां दोनों का इलाज जारी है. 

वहीं मामले में आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र किशनगंज शाहाबाद के पूर्व विधायक ललित मीणा ने भी जिला अस्पताल पहुंच कुपोषित बच्ची के परिवार से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने मौजूदा राज्य सरकार पर योजनाओं को बंद करने और कुपोषित बच्चों तक राशन नहीं पहुंचाने का आरोप लगाया है. हाल ही में देवरी कस्बे में 3 वर्षीय बालिका बिंदिया के कुपोषण के बाद बीमारी और कमजोरी के चलते मौत हुई थी. 

मौत से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. मृतका की मां और उसकी बड़ी बहन भी बीमारी से ग्रसित है. मृतका की बहन 5 साल की है लेकिन उसका वजन महज 11 किलो है, ऐसे में वह भी कुपोषण की श्रेणी में है. आज किशनगंज शाहाबाद आदिवासी क्षेत्र से भाजपा के विधायक रहे ललित मीणा ने भी अस्पताल पहुंच कुपोषित बच्ची और उसके परिवार से मुलाकात की है. साथ ही उन्होंने परिजनों से वर्तमान सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में उनसे जानकारी प्राप्त की है. 

साथ ही बच्ची को मदद का आश्वासन दिलाया है. इस दौरान ललित मीणा ने राज्य सरकार पर जिले में 18 कुपोषण उपचार केंद्र बंद करने, साथ ही उपचार के दौरान तीमारदारों के लिए राज्य सरकार द्वारा दी जा रही राशि को बंद करने को लेकर घेरा है. साथ ही उन्होंने कहा कि मृतका के परिवार को आंगनबाड़ी द्वारा भी कोई राशन या पोषण सामग्री नहीं दी जा रही है और उन्होंने कुपोषण के लिए जिला प्रशासन को भी संवेदनहीन बताया है.

Reporter: Ram Mehta

यह भी पढ़ें - 

रिश्ता हुआ शर्मसार, पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news