सरिस्का टाइगर रिजर्व का वीडियो हुआ वायरल, चार शावक के साथ घूमता नजर आया बाघ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2028606

सरिस्का टाइगर रिजर्व का वीडियो हुआ वायरल, चार शावक के साथ घूमता नजर आया बाघ

विश्व प्रसिद्ध सरिस्का टाइगर रिजर्व पार्क के बफर जोन बाला किला क्षेत्र में सैलानियों को आज टाइगर की साईटिंग हुई.

सरिस्का टाइगर रिजर्व का वीडियो हुआ वायरल, चार शावक के साथ घूमता नजर आया बाघ

Sariska Tiger Viral Video: विश्व प्रसिद्ध सरिस्का टाइगर रिजर्व पार्क के बफर जोन बाला किला क्षेत्र में सैलानियों को आज टाइगर की साईटिंग हुई. यह क्षेत्र शहर से लगता हुआ वन क्षेत्र है.

जानकारी के अनुसार सरिस्का बफर जोन शहर से लगते बाला किला जाने वाले रोड पर सोमवार सुबह सूरजकुंड की तरफ जय विलास के पास टाइगर ST-2302 की साइटिंग हुई. टूरिस्ट ने टाइगर के वीडियो बनाए. शहर के नजदीक टाइगर को देख टूरिस्ट की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. अलवर शहर से लगने वाले बफर जोन में अब 6 टाइगर हैं. जिनकी टैरेटरी आसपास के क्षेत्र में है.

अलवर शहर में भूरा सिद्धू मंदिर के पास कई बार टाइगर की साइटिंग हुई है. यहां सेना के जमीन से लगने वाले शहर के मकानों तक टाइगर को देखा गया है. पहले टाइगर एसटी 18 व एसटी 19 का मूवमेंट यहां रहा. लेकिन अब उनके चार शावक हो चुके हैं. दो शावकों का नामकरण हो गया. अब दो शावक छोटे हैं. इस तरह कुल 6 टाइगर बफर जोन के आसपास के जंगल में हैं. जिनकी इस क्षेत्र में बराबर टैरेटरी बनी रहती है.

रेंजर शंकर सिंह ने बताया कि टाइगर का यहां आसपास के जंगल में बराबर मूवमेंट रहता है. मॉनिटरिंग भी की जाती है. शहर के लोगों को जंगल में प्रवेश नहीं करना चाहिए. वन कर्मियों द्वारा टाइगर की लोकेशन का ध्यान रखा जाता है कि वह शहर के अंदर की तरफ मूवमेंट नहीं करें. वही सैलानियों का बाला किला क्षेत्र में बफर जोन बनने के बाद घूमने का रोमांचक लगातार बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- 

Pratapgarh news: यमराज बनकर आई कार, दो भाइयों की हुई मौत, एक की हालत गंभीर

Trending news