Alwar: महात्मा गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है विषय पर सेमिनार आयोजित, ये लोग रहें मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1383326

Alwar: महात्मा गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है विषय पर सेमिनार आयोजित, ये लोग रहें मौजूद

अलवर में शान्ति एवं अहिंसा निदेशालय के निर्देशानुसार गांधी सप्ताह दिवस पर महात्मा गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है विषय पर सेमिनार.शिक्षाविद डॉ. एमपीएस चंद्रावत ने कहा कि आजादी बेहद कठिन परिस्थिति में प्राप्त की है, हम सभी को ऊंच-नीच, अमीरी- गरीबी, छुआ-छूत से दूरी बनाए रखनी चाहिए. 

महात्मा गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है विषय पर सेमिनार

Alwar: अलवर में शान्ति एवं अहिंसा निदेशालय के निर्देशानुसार गांधी सप्ताह दिवस पर महात्मा गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है विषय पर सेमिनार आयोजित. सेमिनार को संबोधित करते हुए कार्यक्रम संयोजक हिमांशु शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी के जन्मदिवस को विश्व में अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. सभी को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत शांति, अहिंसा, प्रेम और भाईचारे के साथ देश को नई गति देने के लिए युवा पीढ़ी को आगे आना चाहिए.

ये भी पढ़ें : Rajasthan political crisis : धारीवाल, जोशी और राठौड़ के लिए जवाब की मियाद आज खत्म, सोनिया गांधी के पाले में गेंद, कुछ बड़ा होने वाला है...

इस अवसर पर शिक्षाविद डॉ. एमपीएस चंद्रावत ने कहा कि आजादी बेहद कठिन परिस्थिति में प्राप्त की है, हम सभी को ऊंच-नीच, अमीरी- गरीबी, छुआ-छूत से दूरी बनाए रखनी चाहिए. आज के इस दौर में शांति और सद्भावना की बेहद आवश्यकता है. अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी भूप सिंह एवं प्रदीप पंचोली ने कहा कि संपूर्ण राजस्थान के जिला मुख्यालय एवं ब्लॉक मुख्यालय पर गांधी सप्ताह मनाया जा रहा है और हम सभी की महती जिम्मेदारी है की युवा पीढ़ी को आजादी के नायकों के बारे में बताएं.

इल दौरान ब्लॉक संयोजक ओमप्रकाश देहलावास एवं एन एल वर्मा ने कहा कि अगले महिने संपूर्ण जिले में गांधी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा. जिसमें अलवर जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत से 2-2 गांधी कार्यकर्ता भाग लेंगे. इस अवसर पर सुगन चंद शर्मा, नागेंद्र सिंह, अतुल नाथ योगी, किशोर सैनी, व्याख्याता राजेश शर्मा, नीलम चौधरी, संगीता गोपालिया, संगीता शर्मा, विमला सैनी, सुमनलता चोबदार, अंजू बाला जैन, मनजीत कुमारी, ममता यादव, दीपक कुमार भाटिया, आलोक दिक्षित, प्रहलाद जाटव, हरिराम जाटव ,भूपेंद्र पाल मीणा, जगदीश प्रसाद सैनी, विनय कुमार वर्मा, किरण आहूजा, सरोज शर्मा, सुंदरलाल, भारती जैन, सहित अनेक शिक्षाविद और गांधी कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहें.

ये भी पढ़ें : गहलोत गुट में हों या फिर सचिन पायलट गुट में बड़ी आत्मनिर्भर पार्टी है- कुमार विश्वास

Trending news