मानसून गया नहीं और होने लगी पानी की समस्या, अलवर में 15 दिनों से मचा हाहाकार, सड़क पर उतरे लोग
Advertisement

मानसून गया नहीं और होने लगी पानी की समस्या, अलवर में 15 दिनों से मचा हाहाकार, सड़क पर उतरे लोग

Rajasthan Water Crisis: राजस्थान के अलवर में बारिश का दौर थमा नहीं और पानी की किल्लत होने लगी. 15 दिनों से पानी की इतनी समस्या बनी हुई है कि स्थानीय निवासियों को दूर-दूर से पानी लेकर आना पड़ रहा है. लेकिन नलों में एक बूंद भी पानी नहीं है.

मानसून गया नहीं और होने लगी पानी की समस्या, अलवर में 15 दिनों से मचा हाहाकार, सड़क पर उतरे लोग

Rajasthan Water Crisis: राजस्थान के अलवर में बारिश का दौर थमा नहीं या कह ले कि मानसून अभी गया भी नहीं, उससे पहले शहर में पानी की मांग को लेकर रोड  जाम होने लगे. सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन ये बात सौ फीसदी सच है. यहां आम आदमी पानी की मांग को लेकर दर दर भटक रहे हैं. लोग कह रहे है कि कांग्रेस की मोहब्बत की दुकान मीठी गोली देकर इतश्री करने पर आमदा हैं.

अलवर शहर में पानी की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन व जाम रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन सड़कों पर स्थानीय लोग पानी की समस्या को लेकर उतर जाते हैं. वहीं आज वार्ड नंबर 15 के स्थानीय लोगों ने शहर विधायक संजय शर्मा के घर के पास काफी लंबे समय से चल रही पानी की समस्या को लेकर जाम लगा दिया. वार्ड पार्षद कैलाश चंद कोहली ने बताया कि 15 दिनों से पानी की इतनी समस्या बनी हुई है कि स्थानीय निवासियों को दूर-दूर से पानी लेकर आना पड़ रहा है. लेकिन नलों में एक बूंद भी पानी नहीं है.

इसी वजह से स्थानीय लोगों ने आक्रोश में आकर शहर विधायक संजय शर्मा के घर के पास जाम लगा दिया. पार्षद ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने मोहब्बत की दुकान खोल रखी है. मीठी-मीठी गोली देकर आम जनता को प्रलोभन दे रहे हैं. लेकिन यह सरकार जनता के लिए पानी की व्यवस्था नहीं कर पा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि जलदाय विभाग ने राइजिंग लाइन से क्वार्टर में पानी दे रखा है. जितने भी अवैध कनेक्शन कर रखे हैं उन्हें मोहल्ले में आकर काटा जाए.

ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत के सामने कोई नहीं आया टिकट दावेदारी जताने, जानिए सरदारपुरा के समीकरण

पानी की समस्या इतनी विकट हो गई है कि हर बार जलदाय विभाग पुलिस को मौके पर बुलाकर जाम को खुलवाते है. वहीं स्थानीय लोगों की राहगीरों से आपस में कहासुनी भी हो गई. लेकिन पुलिस प्रशासन ने मामला संभाल लिया. जाम में शामिल एक स्थानीय महिला मुन्नी का यह कहना है कि अगर अधिकारी टाइम पर आ जाते हैं और हमारी समस्या का समाधान कर देते हैं तो अच्छी बात है. नहीं तो शाम को यह जनता तोड़फोड़ पर उतर जाएगी. फिलहाल पुलिस व जलदाय विभाग के अधिकारियों के आश्वासन पर स्थानीय लोगों व पार्षद ने जाम को खोल दिया है.

Trending news