अलवरः जाली नोटों को चलाने की फिराक में था जालसाज, पुलिस को मिली सूचना तो लोहा मंडी से दबोचा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232942

अलवरः जाली नोटों को चलाने की फिराक में था जालसाज, पुलिस को मिली सूचना तो लोहा मंडी से दबोचा

अलवर में एनईबी थाना पुलिस ने सब्जी मंडी के पास से सब्जी मंडी में नकली नोट चला रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सौ-सौ के आठ नकली नोट बरामद किए हैं. 

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Alwar: जिले के एनईबी थाना पुलिस ने सब्जी मंडी के पास से सब्जी मंडी में नकली नोट चला रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सौ-सौ के आठ नकली नोट बरामद किए हैं. आरोपी फेरी लगाकर सब्जी बेचने का काम करता है. एनईबी थाना प्रभारी राजेश वर्मा ने बताया कि आज दोपहर सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति सब्जी मंडी में नकली नोट चलाने की फिराक में है. इस सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. उस व्यक्ति की तलाश की तो लोहा मंडी के पास वह व्यक्ति दिखाई दिया. 

पुलिस ने उसकी तलाशी ली, तो उसके कब्जे से सौ-सौ के 8 नकली नोट बरामद किए गए. जिनमें चार नोट एक सीरीज के ,तीन नोट एक सीरीज और एक नोट दूसरी सीरीज का था. उन नोटों में सुरक्षा धागा और वाटर मार्क नहीं था. 

वह दिखने में असली दिखाई दे रहे थे. पुलिस ने बताया कि उसने पूछताछ के दौरान अपना नाम नरेश शर्मा पुत्र चंदन लाल शर्मा उम्र 55 साल निवास मोती नगर बताया. वह मूलतः भरतपुर जिले के नदबई का रहने वाला है, जो सब्जी मंडी से सब्जी खरीदकर फेरी लगाकर सब्जी बेचने का काम करता है. पूछताछ के दौरान यह बात भी सामने आई है कि इसने करीब 10 दिन पहले आधी रेट में यह नकली नोट खरीदे थे. एक हजार के असली नोट देकर दो हजार के नकली नोट लिए थे. 

करीब 1200 रुपए बाजार में चला चुका है. पुलिस ने बताया कि इस संबंध में पूछताछ की जा रही है कि कोई गिरोह इसके पीछे तो नहीं है और यह नोट कहां से लेकर आया और किससे खरीदें. पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह भी पढे़ं- जयपुर: महाराष्ट्र में सियासी बग़ावत का बवंडर क्या राजस्थान में भी फिर से सुनाई देगी ऑपरेशन लोटस की गूंज

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Reporter- Jugal Kishor

Trending news