नालों की सफाई के दौरान सड़कों पर लगे गंदगी के ढेर, राहगीरों का आना-जाना हुआ मुश्किल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222146

नालों की सफाई के दौरान सड़कों पर लगे गंदगी के ढेर, राहगीरों का आना-जाना हुआ मुश्किल

किशनगढ़ बास नगरपालिका प्रशासन द्वारा लंबे अंतराल के बाद कस्बे के गंदे नालों की सफाई का अभियान चालू किया गया.

सड़कों पर लगे गंदगी के ढेर

Kishangarh Bas: किशनगढ़ बास नगरपालिका प्रशासन द्वारा लंबे अंतराल के बाद कस्बे के गंदे नालों की सफाई का अभियान चालू किया गया. मानसून आने से पहले कस्बे के नालों की सफाई हो सके, इसके लिए नगर पालिका प्रशासन ने युद्ध स्तर पर पांच जेसीबी लगाकर कार्य प्रारंभ किया तो कस्बे के तिजारा रोड स्थित कुम्हारवाटी मोहल्ले के पास दुकानदारों ने सफाई कर्मियों का विरोध किया.

दुकानदारों का कहना था कि पूरे नालों की सफाई की जाए तभी उनके दुकानों के सामने की सफाई की जाए. नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा दुकानदारों को समझाइश की गई लेकिन दुकानदारों के अपनी बात पर अड़े रहने पर पालिका कर्मचारियों द्वारा मौके पर पुलिस जाब्ता बुलाया गया. कस्बे के तिजारा रोड़ पर दुकानदारों द्वारा विरोध किए जाने पर मौके पर नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी और चेयरमैन प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे जिस पर दुकानदारों को नगरपालिका प्रशासन के कर्मचारियों में काफी बहस हुई. किशनगढ़ बास कस्बे वासियों की सफाई को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही थी जिस पर नगर पालिका प्रशासन द्वारा पांच जेसीबी लगाकर पूरी रात्रि तक सफाई की जा रही है.

नगर पालिका प्रशासन द्वारा नालों से निकाले गए कचरे को मुख्य सड़क पर डालने से आम राहगीरों का आना-जाना दूभर हो गया. वहीं वाहनों का लंबा जाम लग गया. किशनगढ़ बास क्षेत्र में दोपहर 2:00 बजे करीब हल्की बूंदाबांदी होते ही कस्बे वासियों की चिंता बढ़ गई यदि बरसात हुई तो नालों से निकाला हुआ मलवा वापिस से नालों और कॉलोनियों में भर जाएगा.

वहीं तिजारा रोड स्थित दुकानदारों ने नगर पालिका प्रशासन पर आरोप लगाया कि सफाई कार्य में नगर पालिका कर्मी भेदभाव बरत रहे हैं, जहां पर दबंगों की दुकानें हैं वहां पर नालों को नहीं तोड़ा गया लेकिन गरीब मजदूरों और मिट्टी के मटके बनाने वाले कुम्हारों की दुकानों के सामने से नालों को तोड़ दिया गया है. नगर पालिका प्रशासन द्वारा की गई भेदभाव कार्रवाई को लेकर तिजारा रोड स्थित दुकानदारों ने भारी रोष जताया है.

Reporter: Jugal Gandhi

यह भी पढ़ें - साले ने जीजा पर लगाया आरोप, रोते हुए बोला- मार दी मेरी बहन

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news