कनिष्ठ सहायक से अभद्र व्यवहार करने पर जिला प्रमुख के खिलाफ ब्राह्मण समाज का प्रदर्शन
Advertisement

कनिष्ठ सहायक से अभद्र व्यवहार करने पर जिला प्रमुख के खिलाफ ब्राह्मण समाज का प्रदर्शन

Alwar: अलवर जिला परिषद में कनिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत पंकज शर्मा को जिला प्रमुख बलबीर सिंह छिल्लर द्वारा मानसिक प्रताड़ित करने के विरोध में चलते शनिवार को ब्राह्मण समाज के लोगों ने जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर के निवास पर धरना किया. 

कनिष्ठ सहायक से अभद्र व्यवहार करने पर जिला प्रमुख के खिलाफ ब्राह्मण समाज का प्रदर्शन

Alwar: अलवर जिला परिषद में कनिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत पंकज शर्मा को जिला प्रमुख बलबीर सिंह छिल्लर द्वारा मानसिक प्रताड़ित करने के विरोध में चलते शनिवार को ब्राह्मण समाज के लोगों ने जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर के निवास पर धरना किया. 

सयोजक परशुराम सर्किल ओमप्रकाश शर्मा ने बताया की जिला प्रमुख ने कर्मचारी पंकज शर्मा को अपने चेम्बर में बुलाकर बेवजह डांट-फटकार और अभद्र व्यवहार करके अपमानित किया. इतना ही नहीं, परेशान करने के उद्देश्य से जिला प्रमुख ने कर्मचारी पंकज शर्मा का नियम विरुद्ध पदस्थापन रामगढ में मई महीने में कर दिया था, जबकि नियमानुसार ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ के कर्मचारियों का पदस्थापन पंचायत समितियों में नहीं किया जा सकता है.

इसके बाद उक्त तबादला 26 जून को जिला परिषद द्वारा निरस्त कर दिया गया. घटनाक्रम के दौरान 28 अक्टूबर को जिला परिषद सीईओ डॉ. अर्तिका शुक्ला के कुछ मिनट बाद जिला प्रमुख कार्यालय आए और पंकज को अपने चैम्बर में बुला कर कहा कि सीईओ की विदाई पार्टी कार्यालय द्वारा नहीं दी जाए. जिस पर जिला परिषद कर्मियों द्वारा भयग्रस्त होकर कार्यालय में पार्टी का आयोजन नहीं किया.

यह भी पढ़ें- 8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय

चूंकि पंकज शर्मा कर्मचारी महांसघ के जिलाध्यक्ष भी है. महासंघ द्वारा जिला परिषद सीईओ के सम्मान में एक विदाई समारोह का आयोजन 29 अक्टूबर को किया जिसमें संपूर्ण जिले के कर्मचारियों के संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे उसके बाद 31 अक्टूबर को कार्यालय में जिला प्रमुख ने कर्मचारी पंकज शर्मा को अपने चेम्बर में बुलाया गया और निर्दशों के विपरीत सीईओ की विदाई पार्टी करने का आरोप लगाते हुए पंकज शर्मा को अभद्र शब्दों से अपमानित किया.

 अनर्गल आरोप लगाए, जिस पर पंकज शर्मा द्वारा संयमित व्यवहार करते हुए चुपचाप उनके चेंम्बर से बाहर आ गए. इसके बाद तीन नवम्बर को जिला परिषद कार्यालय में लंच होने पर कार्यालय में चल रहे लिपिक भर्ती दस्तावेज सत्यापन के दौरान कार्यालय में एक रिश्तेदार के आने पर पंकज शर्मा द्वारा दस्तावेज सत्यापन के लिए अपने रिश्तेदार से कक्ष में बात की जा रही थी.

यह भी पढ़ें- युवक की रजाई में छिपकर बैठा था किंग कोबरा, गुदगुदी लगी तो चिल्लाते हुए भागा

वहीं, जिला प्रमुख पहुंचकर पंकज शर्मा को धमकाने के अंदाज में आए और कहने लगे कि दफ्तर में मेरे अलावा कोई नेतागिरी नहीं करेगा. अपनी सीट पर बैठों जबकि इस समय लंच समय चल रहा था. इसके बाद कार्यालय की गैलरी में अधिशाषी अभियंता दिनेश चंद बडसर, अधिशाषी अभियंता जो कि पंकज शर्मा के प्रभारी अधिकारी भी उनको बुलाकर सबके सामने कहा कि इस कर्मचारी पर निगरानी रखो, इसको कुर्सी से मत हिलने दो इस प्रकार निरंतर इस प्रकार का व्यवहार किए जाने से जिला परिषद के कनिष्ठ सहायक पंकज शर्मा भारी मानसिक अवसाद में आ गए. उसके बाद ब्राह्मण समाज जिला प्रमुख निवास के बाहर पहुंचा और जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया और जिला प्रमुख को माफी मांगने की मांग की गई.

इसके बाद ब्राह्मण समाज का एक प्रतिनिधिमंडल जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर के निवास पर पहुंचे और उनसे बैठकर वार्ता की गई जिस पर बलवीर सिंह छिल्लर ने कहा कि मेरे ऊपर जिस प्रकार का आरोप कर्मचारी पंकज शर्मा लगा रहे हैं वह सब आरोप निराधार है क्योंकि उन्होंने कर्मचारी पंकज शर्मा से किसी भी तरह के कोई शब्दों में कोई बात नहीं की.

Trending news