अलवर: छात्र नेता के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने 5 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338601

अलवर: छात्र नेता के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने 5 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर किया प्रदर्शन

Alwar: मत्स्य विश्वविद्यालय में छात्रों की समस्याओं को लेकर छात्र नेता संदीप ओला के नेतृत्व में आज सैंकड़ों छात्रों ने 5 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर प्रदर्शन किया और कुलपति की अनुपस्थिति में परीक्षण नियंत्रण अशोक आर्य को ज्ञापन दिया.

5 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर प्रदर्शन

Alwar: मत्स्य विश्वविद्यालय में छात्रों की समस्याओं को लेकर छात्र नेता संदीप ओला के नेतृत्व में आज सैंकड़ों छात्रों ने 5 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर प्रदर्शन किया और कुलपति की अनुपस्थिति में परीक्षण नियंत्रण अशोक आर्य को ज्ञापन दिया. पहले तो छात्रों को अंदर जाने से रोका गया उसके बाद गेट पर खड़ा होकर प्रदर्शन किया.
वहीं छात्र नेता संदीप ने बताया कि आज वीसी जेपी यादव नहीं आए और उन्हें ज्ञापन देने से रोका गया. 

5 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर किया प्रदर्शन
उन्होंने बताया कि उनकी प्रमुख मांगों में है यही मत्स्य विश्वविद्यालय की बिल्डिंग किराए के भवन में चल रही है जबकि सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च कर कर हल्दीना में तैयार कर ली लेकिन नेताओं से उद्घाटन कराने का श्रेय लेने के कारण अभी तक यहां से यूनिवर्सिटी को शिफ्ट नहीं किया गया है. इसके अलावा यहां लाइब्रेरी की सुविधा नहीं है. नए भवन में लाइब्रेरी की सुविधा है. अगर यह बिल्डिंग चेंज हो जाए तो छात्रों को भी ये सुविधा मिले. उन्होंने छात्रों के शेष परिणाम जारी करने की मांग की और कहा कि 13 सितंबर से बीएड की काउंसलिंग है. रिजल्ट जारी हो जाते हैं तो काउंसलिंग में बैठ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- जोधपुर: भोपालगढ़ में सवारियों से भरी बस को पुलिस ले गई थाने, 3 घंटे तक ली सबकी क्लास

उन्होंने कहा कि इस वक्त 5 विषयो में पीजी हो रही है जबकि चार पांच विषय और बढ़ाने चाहिए. उन्होंने बताया कि छात्र संघ चुनाव में लगाया गया प्राध्यापक विशेष वर्ग के छात्र का सपोर्ट कर रहा था ऐसे प्राध्यापक को ब्लैक लिस्ट किया जाए. जिससे ऐसी गलती कभी नहीं करें. इसके अलावा उन्होंने बताया कि फार्म भरने के दौरान चालान से पैसे जमा होते हैं. ईमित्र पर छात्र के फार्म भर देते हैं वह सारा पैसा यूनिवर्सिटी में जाता है. इस राशि को छात्रों को रिफंड किया जाए. उन्होंने बताया कि इस संबंध में 7 दिन का समय दिया गया है समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 7 दिन बाद आकर फिर आंदोलन किया जाएगा.

Trending news