Alwar News: दिव्यांगजन स्कूटी वितरण में पेट्रोल लेकर पहुंची महिला, बोली- स्कूटी चाहिए, देखे तस्वीरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1629306

Alwar News: दिव्यांगजन स्कूटी वितरण में पेट्रोल लेकर पहुंची महिला, बोली- स्कूटी चाहिए, देखे तस्वीरें

Alwar News: मुख्यमंत्री दिव्यांगजन निशुल्क स्कूटी वितरण कार्यक्रम में एक दिव्यांग महिला पेट्रोल से भरी बोतल को खुद पर उडेलकर आत्महत्या की कोशिश करने लगी.  दिव्यांग महिला ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के लिए नाम काटने का आरोप लगाया.

 

Alwar News: दिव्यांगजन स्कूटी वितरण में पेट्रोल लेकर पहुंची महिला, बोली- स्कूटी चाहिए, देखे तस्वीरें

Alwar News: अलवर प्रताप ऑडिटोरियम के बाहर चल रहे मुख्यमंत्री दिव्यांगजन निशुल्क स्कूटी वितरण कार्यक्रम में हंगामा हो गया. कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री टीकाराम जूली, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, जिला कलेक्टर जितेंद्र सोनी, जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर, मेवात विकास बोर्ड अध्यक्ष जुबेर खान, सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान 220 दिव्यांग जनों को स्कूटी वितरण की गई. कार्यक्रम के दौरान फूटी खेल की रहने वाली महिला माया देवी और सुरेंद्र सिंह चौहान निवासी बीजवाड नरुका मालाखेड़ा ने हंगामा शुरू कर दिया. दोनों ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के लिए नाम काटने का आरोप लगाया.

पेट्रोल उडेलकर आत्मदाह की कोशिश
दिव्यांग महिला ने अपने बैग में से पेट्रोल से भरी बोतल निकाली और खुद पर उडेलकर आत्महत्या की कोशिश करने लगी. हालांकि मौके पर पुलिस ने महिला के हाथ से पेट्रोल की बोतल को छीन लिया. पुलिस महिला से समझाइश करती रही लेकिन महिला कार्यक्रम के दौरान ही मरने की मांग पर अड़ी रही. इस दौरान महिला ने समाज कल्याण के अधिकारी रविकांत पर लिस्ट में नाम शामिल नहीं करने का आरोप लगाया. वहीं एक दिव्यांग ने मंत्री टीकाराम जूली पर भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया था.

fallback

दिव्यांग महिला का आरोप
दिव्यांग महिला माया देवी ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारी रविकांत पर अन्याय का आरोप लगाया. साथ ही महिला ने आरोप लगाया कि उन्होंने पैसे वाले लोगों को स्कूटी वितरण की है. स्कूटी के लिए पागलों की तरह चक्कर काटते रहे और अधिकारियों को सारे डाक्यूमेंट्स उपलब्ध करा दिए.  इसके बावजूद भी स्कूटी नहीं दी जा रही है. महिला ने कहा कि मेरा नंबर 220 पर था लेकिन अब 263 पर भी नंबर नहीं है. यह बात उन्होंने महेश बाबू को बताई लेकिन उनका ट्रांसफर होने के बाद जब रविकांत से मुलाकात की तो उन्होंने कहा कि नियमों में होगा तो स्कूटी मिल जाएगी लेकिन बाद में कहा कि डॉक्यूमेंट पूरे नहीं होने के कारण स्कूटी नहीं मिल पाएगी. इस पर विभागीय अधिकारियों ने अवगत भी नहीं कराया. पुलिस ने इसके बाद मामला शांत करा दिया. 

कांग्रेस दिव्यांग प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष का आरोप
मालाखेड़ा तहसील के बिजवाड़ नरूका निवासी सुरेंद्र ने कहा कि मैं खुद कांग्रेस दिव्यांग प्रकोष्ठ का उपाध्यक्ष हूं. मेरा नाम भी इसी लिस्ट में था, लेकिन मेरा नाम भी पीछे कर दिया गया.सुरेंद्र सिंह ने मंत्री पर आरोप लगाया कि उन्होंने मुझे भरोसे में रख दिया जबकि मैं परसों ही उनके पास 2 घंटे बैठकर आया था. मंत्री से जब मैंने कहा कि मेरा 100 में नाम नहीं है तो उन्होंने कहा कि 101 मिलेगी तो उसमें तुम्हारा नाम होगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मेरी भावना के साथ खिलवाड़ हुआ.

मंत्री टीकाराम जूली का बयान
वहीं इस मामले में जब मंत्री टीकाराम जूली से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं थी. लिस्ट में हंगामा करने वाली महिला का नाम था लेकिन उनको गलत कन्फ्यूजन हो गया. इसलिए उन्होंने मौके पर हंगामा कर दिया लेकिन ऐसा नहीं है, महिला को स्कूटी जरूर दी जाएगी.

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान
पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि 220 दिव्यांग जनों को स्कूटी वितरण की गई इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और समाज कल्याण मंत्री टीकाराम जूली को उन्होंने बधाई दी.  वहीं स्कूटी मिलने से दिव्यांगों के चेहरों पर खुशी देखी गई राज्य सरकार ने दिव्यांगों के लिए जो काम किया है वह पूरे देश में बेमिसाल है. अलवर जिले में आने वाले 2 महीनों में चार पांच सौ स्कूटी और बाटी जाएगी.

Trending news