Alwar News: खाटू धाम की पदयात्रा पर असामाजिक तत्वों किया हमला,हिंदू संगठन ने किया घेराव
Advertisement

Alwar News: खाटू धाम की पदयात्रा पर असामाजिक तत्वों किया हमला,हिंदू संगठन ने किया घेराव

Alwar News: अलवर के रामगढ़ सामाजिक शांति भंग करने वाली खबर है, रींगस खाटू धाम के लिए जा रही पदयात्रा पर असामाजिक तत्वों किया हमला,आक्रोशित हिंदू संगठन के लोगों ने थाने का किया घेराव,पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

 

Alwar News: खाटू धाम की पदयात्रा पर असामाजिक तत्वों किया हमला,हिंदू संगठन ने किया घेराव

Alwar News: अलवर के रामगढ़ से बड़ी खबर है, हरियाणा के नूंह मेवात में ब्रज धाम की जलभिषेक यात्रा के दौरान फैली हिंसा अभी बुझने का नाम नहीं ले रही. वहीं, दूसरी तरफ रामगढ़ कस्बे में खाटू धाम की पदयात्रा पर असमाजिक तत्वों ने भावना को झकझोर के रख दिया. बस चालक ने विरोध किया तो चालक के साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी इतना ही नहीं बस में लगे श्याम बाबा के बैनरों को पैरों तले कुचलकर हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाया है. 

यात्रा की बस के आगे बाइक लगा दी

दरअसल मामला यह है, रामगढ़ कस्बे के छोटी बावड़ी से हर वर्ष की भांति 14 वीं पदयात्रा खाटू रींगस के लिए रवाना हुई.डीजे की धुन पर बाबा के भजनों पर महिलाएं श्याम भक्त यात्रा के साथ पैदल चल रही थी, तो अचानक चौकी बास के पास बाइक पर आए तो दो युवाओं ने यात्रा में व्यवधान डालने के उद्देश्य से यात्रा में घुसकर यात्रा की बस के आगे बाइक लगा दी, जब बस चालक ने बाइक हटाने के लिए विरोध किया तो दबंगों की दबंगई देखो बस चालक के साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी.

 दो आरोपियों को गिरफ्तार का थाने ले आए

यात्रा के दौरान बस में लगे खाटू श्याम बाबा के बना दो को पैरों तले कुचलकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया. घटना की सूचना पर डीएसपी हरेंद्र शर्मा व थानाधिकारी राजपाल चौधरी मौके पर पहुंचे जहां पर विवाद को बढ़ता देख मौक से दो आरोपियों को गिरफ्तार का थाने ले आए. जैसे ही घटना की भनक कस्बे में फैली तो श्याम सखा मंडल व हिंदू संगठन के लोग भारी संख्या में थाने का घेराव करने पहुंच गए.

  जमकर नारेबाजी की

हिंदू संगठन के लोगों ने रामगढ़ विधायक साफिया खान व मेवात विकास बोर्ड चेयरमैन जुबेर खान के खिलाफ थाने के बाहर जमकर नारेबाजी की.श्याम सखा मंडल के अध्यक्ष जवाहर तनेजा ने रिपोर्ट दी है, तो पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर धार्मिक भावना फैलाना व मारपीट विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची

भाजपा नेता देवेंद्र दत्त ने बताया कि श्याम बाबा की यात्रा के साथ जो कुछ लोगों ने यात्रा को खंड़ित करने का अपराध किया है, यह बर्दाश्त करने लायक नहीं है य वहीं थानाधिकारी राजपाल चौधरी का कहना है कि घटना की सूचना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची है आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है दी गई रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election : कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों से मांगा धर्म और जाति का ब्यौरा, क्या हो सकते हैं इसके मायने...?

 

Trending news