Alwar: अलवर में 21 सूत्रीय मांगों को लेकर कॉलेज छत्राओं का प्रदर्शन, जानिए पूरी खबर..
Advertisement

Alwar: अलवर में 21 सूत्रीय मांगों को लेकर कॉलेज छत्राओं का प्रदर्शन, जानिए पूरी खबर..

Alwar: अलवर के गौरी देवी महिला महाविद्यालय में छात्राओं ने 21 सूत्री मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन. महाविद्यालय शौचालय में सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन व नैपकिन निपटान मशीन लगाये जाने सहित कई मांगो को लेकर बैठी धरने पर.

धरने पर बैठी छात्राएं

Alwar: अलवर के गौरी देवी महिला महाविद्यालय में 21 सूत्रीय मांगों को लेकर कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज गेट के बाहर बैठकर धरना प्रदर्शन किया. छत्राओं ने कॉलेज की विभिन्न समस्याओं को लेकर पहले भी कई बार मांग की, लेकिन कोई समाधान नहीं होने पर आज छत्राओं ने कॉलेज गेट पर प्रदर्शन किया. छात्रा नेता पूजा झिरवाल ने बताया कि हमारी 21 सूत्रीय मांग हैं, जिसको महाविद्यालय प्रशासन पूरा नहीं कर रहा है. इसके लिए जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया था लेकिन, अभी तक छात्राओ की मांग पर ध्यान नहीं दिया गया है. छात्राओं ने कहा कि आज से अपनी मांग को मनवाने के लिए से कॉलेज गेट पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं.

छात्राओं ने मांग की है कि महाविद्यालय के दोनों छात्रावास में वाई-फाई की सुविधा होनी चाहिए. छात्राओं के लिए पुस्तकालय कॉलेज प्रशासन को खुलवाना चाहिए, इसके अलावा नियमित कक्षाएं लगवाई जाए, अंबेडकर कॉलोनी स्थित छात्रावास से कॉलेज तक परिवहन सुविधा की दी जाए, महाविद्यालय शौचालय में सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन व नैपकिन निपटान मशीन लगाई जाए, कॉमन रूम को सुचारु रुप से खुलवाया जाए, शौचालय की नियमित सफाई व्यवस्था हो, महाविद्यालय छात्रावास की तरफ से आने जाने वाले रास्तों की नियमित सफाई होनी चाहिए.

इसके अलावा एनसीसी यूनिट में सीटों की वृद्धि और कैडेट्स के लिए स्कॉट बनवाए जाएं उसके लिए बैंड की व्यवस्था भी की जाए, महाविद्यालय प्रयोगशालाओं में नए उपकरण लगाए जाए, महाविद्यालय में पुस्तकालयों में समय से किताबों का वितरण होना चाहिए, महाविद्यालय में कैंटीन की उचित व्यवस्था की जाए, ई-मित्र की उचित व्यवस्था की जाए, संगीत शिक्षक की कमी को पूरा किया जाए साथ ही अर्थशास्त्र शिक्षक की कमी को भी पूरा किया जाए. इन सभी मांगों को लेकर कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज गेट के बाहर बैठकर धरना प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें - Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Trending news