ब्यायर: सरकार द्वारा बनाए गए WhatsApp ग्रुप से लेफ्ट हुए पटवारी, जानें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1447360

ब्यायर: सरकार द्वारा बनाए गए WhatsApp ग्रुप से लेफ्ट हुए पटवारी, जानें पूरी खबर

Beawar News: राजस्थान पटवार संघ द्वारा अपनी समस्याओं और मांगों को लेकर समय से संघर्ष किया जा रहा है. जानें ..

WhatsApp

Beawar: राजस्थान पटवार संघ द्वारा अपनी समस्याओं और मांगों को लेकर विगत लंबे समय से संघर्ष किया जा रहा है. संघर्ष के दौरान गत 4 अक्टूबर 2021 को संघर्ष स्थल पर पहुंचकर सरकार ने संघर्षरत पटवारियों से उनकी मांगों के समर्थन में एक समझौता किया गया था, जिसको आज दिन तक लागू नहीं करने से खफा राजस्थान पटवार संघ की ओर से अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर14 नवंबर से पुन आंदोलन शुरू कर दिया है.

साथ ही जिसको लेकर शुक्रवार को राजस्थान पटवार संघ शाखा ब्यावर ने जिला उपाध्यक्ष मूलाराम भाटी के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंचकर अपनी मांगों के समर्थन में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पटवार संघ के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके पश्चात संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों ने गत वर्ष सरकार से हुए समझौते को लागू कराने की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत के नाम एसडीएम मृदुल सिंह को एक ज्ञापन सौंपा. 

एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि सरकार द्वारा हुए समझौते की पालना को लेकर समय-समय पर ज्ञापन दिए गए, लेकिन उन समझौतों पर सरकार द्वारा अब तक कोई अपेक्षित सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई है, जबकि इसके विपरीत पटवारियों के स्थानानंतरण दूर-दराज के क्षेत्र में किए जाकर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, जिससे समस्त पटवारियों में रोष व्याप्त है. ज्ञापन में बताया गया कि राजस्थान पटवार संघ से गत अक्टूबंर 2021 में हुए समझौते की अब तक पालना नही होने और आए दिन अल्प वेतन भोगी कार्मिकों पटवारियों के स्थानांतरण दूर दराज में किए जाने के विरोध स्वरूप अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर 14 नवंबर से सरकार के खिलाफ पुन आंदोलन शुरू किया गया है, जिसके तहत आज समस्त पटवारियों ने सरकारी सूचना प्राप्ति हेतु बनाए गए समस्त सराकरी व्हाट्सएप आदि सोश्यल मीडिया ग्रुप को लेफ्ट करते हुए समस्त ऑनलाइन कार्य का बहिष्कार किया गया. 

ज्ञापन में बताया गया कि यदि फिर भी 21 नवंबर तक सरकार समझौते की अनुपालना नही करती है तो 22 नवंबर को कार्य का बहिष्कार करते हुए एसडीएम कार्यालय के सामने विरोध स्वरूप उपखंड के समस्त पटवारी 24 घंटे के धरने एवं अनशन की चेतावनी दी है. ज्ञापन में पटवारियों ने बताया कि सीएम गहलोत के निर्देश पर हुए समझौते पालना अब तक नहीं की जाने से पटवारियों में रोष और अविश्वास का माहौल व्याप्त है. पटवार संघ ने ज्ञापन के माध्यम से सीएम गहलोत से अपनी छवी बनाए रखने हेतु जल्द से जल्द सरकार द्वारा किए गए समझौते को लागू करने की मांग की है. ज्ञापन देने वालों में जिला उपाध्यक्ष मूलाराम भाटी, अध्यक्ष दिव्या बोहरा, लोकश मीणा, शिव दयाल सिंह, नवीन दाधीच, सुरेश चौधरी, प्रवीण राय फुलवारी, ललिता सुहासिया और सुनीता जाट सहित पटवार संघ के अनेक सदस्य मौजूद रहें.

Reporter: Dilip Chouhan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news