ब्यावर: जमीनी विवाद में वकील की गोली मारकर हत्या, CCTV फुटेज में दिखे तीन संदिग्ध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424002

ब्यावर: जमीनी विवाद में वकील की गोली मारकर हत्या, CCTV फुटेज में दिखे तीन संदिग्ध

साथ ही हत्या की जानकारी परिजनों को वकील के सुबह घर नहीं पहुंचने के कारण परिजनों के उसके घर पर आने के दौरान हुई. वकील की लाश उसके कमरे में लहूलुहान हालत में पडी हुई थी. 

CCTV फुटेज में दिखे तीन संदिग्ध

Beawar: शहर के फतेहपुरिया दोयम के भैरूजी की दांती हिममतनगर क्षेत्र में बुधवार देर रात को घर में सो रहे पेश से वकील की सिर और गले में गोली मारकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. हत्या के तीन संदिग्ध आसपास के सीसी टीवी कैमरों में कैद हुए हैं. वारदात के दौरान वकील के घर में अकेला होने और परिजनों के दूसरी गली में निवास करने के कारण वारदात की जानकारी गुरुवार सुबह 10 बजे बाद हुई. 

साथ ही हत्या की जानकारी परिजनों को वकील के सुबह घर नहीं पहुंचने के कारण परिजनों के उसके घर पर आने के दौरान हुई. वकील की लाश उसके कमरे में लहूलुहान हालत में पडी हुई थी. उसके सिर और गले से खून बह रहा था. वकील की हत्या की जानकारी मिलते ही आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई. परिजनों द्वारा रोने की आवाजे सुनकर बड़ी संखया में क्षेत्रवासी मौके पर एकत्रित हो गए. इस दौरान परिजनों की और से सिटी थाना पुलिस को दी गई सूचना के बाद सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और मौका-मुआयना किया. मौका स्थिति देखने के बाद पुलिस ने अजमेर से एफएसएल टीम को बुलवाया. साथ ही थानाधिकार जोधा ने आसपास के सीसी टीवी कैमरे तलाशे और फुटैज अपने कब्जे में लिए. 

सीसी टीवी फुटैज के अनुसार एक बाइक पर सवार होकर आए तीन लोगों द्वारा वारदात को अंजाम देना सामने आ रहा है. उधर एफएसएल और डॉग स्क्वाइड टीम के मौके पर पहुंचकर फिंगर प्रिंट सहित अन्य साक्ष्य उठाने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की मोरचरी पहुंचाया. उधर एडवोकेट हजरत अली की हत्या की जानकारी मिलते ही काठात समाज के पदाधिकारी, समाजबंधु और कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी मोरचरी पहुंचे गए और पुलिस के समक्ष हत्यारों को गिरफतार नहीं करने और सरकार से उचित मुआवजा नहीं दिलाए जाने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाने पर अड गए. इस दौरान मोरचरी पहुंचे उपखंड अधिकारी मृदुलसिंह, डिप्टी शमशेर खान और तहसीलदार मोहनसिंह राजावत ने समाज पदाधिकारियों से बातचीत कर घटना के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने और मृतक के परिजनों को राज्य सरकार की योजनाओं के अनुसार लाभ देने का आश्वासन दिया. जानकारी के अनुसार शहर के फतेहपुरिया दोयम की भैरूजी की दांती क्षेत्र निवासी 32 वर्षीय एडवोकेट हजरत अली पुत्र सुल्तान खान अपने एक मकान के कमरे में रहकर पढ़ाई करता है. मृतक के परिजनों के अनुसार आरजेएस की पढ़ाई के मकसद से हजरत घरवालों से दूर इसी मकान में सोता है.

बता दें कि परिजनों के अनुसार हजरत के घरवालों का फतेहपुरिया दोयम निवासी लक्षमण कड़ीवाल से एक प्लाट को लेकर विवाद चल रहा है. विवाद के कारण ही लक्षमण कडीवाल और उसके पुत्र सुखदेव की और से बुधवार को हजरत के भाई नीरा खान को इसका अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी, लेकिन परिवार वालों ने इसे हल्के में ले लिया. सीसी टीवी फुटैज में कैद दृश्य के अनुसार बुधवार देर रात 12 बजे के आसपास तीन लोग एक बाइक पर सवार होकर हजरत अली के मकान की और जाते दिखाई दे रहे है और थोडी ही देर बाद वे तीनों पुन: हजरत के मकान से निकल कर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इस संदर्भ में मृतक हजरत अली के भाई नीरा खान ने बताया कि हजरत की हत्या फतेहपुरिया दोयम निवासी लक्ष्मण कडीवाल ने सुपारी देकर करवाई है. नीरा खान ने बताया कि लक्ष्मण कडीवाल द्वारा दी गई सुपारी के आधार पर बुधवार रात को 12 बजे करीब हिममत नगर निवासी टोनी नागौरा पुत्र रमेश खटीक, महेन्द्रसिंह पुत्र लाला रावत, बबलू पुत्र महेन्द्र रावत एक बाइक पर सवार होकर अपने साथ राइफल लेकर हजरत के घर पहुंचे थे. तीनों ने घर में घुसकर हजरत की राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी. नीरा खान ने बताया कि हजरत का लक्ष्मण कड़ीवाल से फतेहपुरिया दोयम के हिममत नगर के खसरा संखया 252 के एक प्लाट को लेकर विवाद चल रहा है. प्लाट का विवाद न्यायालय में विचाराधीन भी है. नीरा ने बताया कि प्लाट को विवाद को लेकर लक्ष्मण कडीवाल और उसके बेटे सुखदेव ने दो दिन पहले रोककर इसका अंजाम भुगतने की धमकी दी थी.

Reporter: Dilip Chouhan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news