अजमेर: विधायक ने पशुओं को लेकर एक लाख मुआवजा देने की रखी मांग, जानें
Advertisement

अजमेर: विधायक ने पशुओं को लेकर एक लाख मुआवजा देने की रखी मांग, जानें

गायों की सुरक्षा को लेकर कोई भी ध्यान नहीं दिया गया, जिसके कारण पशुपालक भी काफी परेशान है और अब उन्होंने राजस्थान सरकार से प्रत्येक गाय की मौत को लेकर ₹100000 का मुआवजा देने की मांग की है.

पशुओं को लेकर एक लाख मुआवजा देने मांग

Ajmer: राजस्थान में लंपी बीमारी का लगातार प्रकोप बढ़ रहा है, इस भयानक हो रही बीमारी को लेकर अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी ने भी सरकार पर प्रहार किया है. उनका कहना है कि राजस्थान सरकार केवल तुष्टिकरण की राजनीति करती है और इस बीमारी में गायों के संरक्षण को लेकर कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई वरना प्रदेश में इतनी गायों की मौत नहीं होती. 

यह भी पढ़ें- अजमेर शहर में 75000 तिरंगे झंडों का किया जाएगा वितरण, जानें..

गायों की सुरक्षा को लेकर कोई भी ध्यान नहीं दिया गया, जिसके कारण पशुपालक भी काफी परेशान है और अब उन्होंने राजस्थान सरकार से प्रत्येक गाय की मौत को लेकर ₹100000 का मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही प्रदेश में लंपी बीमारी की रोकथाम को लेकर व्यापक कदम उठाते हुए डॉक्टर और दवाइयों के साथ ही इंजेक्शन और आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था करने की मांग की है, जिससे कि गंभीर बीमारी वाली इन गायों को बचाया जा सके और बाकी बची गायों को भी सुरक्षित किया जा सके.

वहीं उन्होंने अपने विधायक कोष से ₹500000 इस बीमारी की रोकथाम को लेकर भी दिए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि अलग-अलग सेस और टेक्स लगाकर राजस्थान के सरकार आम जनता से वसूली कर रही है, लेकिन उसका कोई उपयोग इस बीमारी की रोकथाम को लेकर नहीं किया गया, जिसके कारण प्रदेश में इस तरह के हालात बने हैं.

Reporter: Ashok Bhati

Trending news