Ajmer: एमडी एनएस निर्वाण ने कहा- अजमेर को देश का पहला डिस्कॉम बनाने की तैयारी
Advertisement

Ajmer: एमडी एनएस निर्वाण ने कहा- अजमेर को देश का पहला डिस्कॉम बनाने की तैयारी

अजमेर डिस्कॉम एमडी एनएस निर्वाण ने कहा है कि अजमेर विद्युत वितरण निगम देश का पहला ऐसा निगम बनेगा. जिसमें एक भी मीटर डिफेक्टिव नहीं होगा. रेवेन्यू कलेक्शन में झुंझुनूं को रोल मॉडल बताते हुए एसई अशोक चौधरी व अन्य अभियंतों की पीठ थपथपाई. 

 

Ajmer: एमडी एनएस निर्वाण ने कहा- अजमेर को देश का पहला डिस्कॉम बनाने की तैयारी

Ajmer Discom News: अजमेर डिस्कॉम एमडी एनएस निर्वाण ने कहा है कि अजमेर विद्युत वितरण निगम देश का पहला ऐसा निगम बनेगा. जिसमें एक भी मीटर डिफेक्टिव नहीं होगा. इसके लिए लगातार काम हो रहा है. पहले हर समय बड़ी संख्या में मीटर डिफेक्टिव रहते थे. जिससे उपभोक्ताओं को शिकायत रहती थी कि उनके बिल कम-ज्यादा आए है. लेकिन अब ऐसी शिकायत नहीं आएगी.

निर्वाण झुंझुनूं दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत में निर्वाण ने कहा कि निगम की पहली प्राथमिकता उपभोक्ता संतुष्टि है. उन्होंने कहा कि सभी जेईएन को एक-एक फीडर को आदर्श फीडर बनाने के निर्देश दिए है. जहां पर जीरो ट्रिपिंग हो, इसके अलावा पिछले साल झुंझुनूं में छीजत बढी थी जिसे कम करने के निर्देश दिए गए है.

एक-एक फीडर को आदर्श फीडर बनाने के निर्देश

उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफॉर्मरों को सब डिजीवन स्तर पर ठीक करने और पुराने ट्रांसफॉर्मरों को बदलने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए है. उन्होंने कहा कि झुंझुनूं में चीफ इंजीनियर एनएस गढवाल तथा एसई अशोक चौधरी की टीम ने रेवेन्यू कलेक्शन में शानदार काम किया है. वे अभी से ही 101 प्रतिशत रेवेन्यू कलेक्शन को टारगेट लेकर और उसे अचीव करके चल रहे है, जो बहुत अच्छी बात है.

झुंझुनूं पूरे डिस्कॉम के लिए प्रेरणा बनेगा

इसके लिए झुंझुनूं पूरे डिस्कॉम के लिए प्रेरणा बनेगा. इस मौके पर मुफ्त बिजली स्कीम को लेकर भी निर्वाण ने साफ किया कि यदि किसी उपभोक्ता का पंजीयन स्कीम में नहीं होगा तो भी उसे मई से उपभोग का फायदा मिलेगा. इसके अलावा पूर्व में 50 यूनिट फ्री स्कीम जारी रहेगी. इससे पहले निर्वाण ने अधिकारियों की बैठक ली.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर: शराब दुकान के सेल्समैन से हेड कांस्टेबल ने मांगे 1 कार्टून शराब, ऑडियो वायरल

जिन्होंने बिलिंग स्टेटस, एटी एंड सी लोसेज, पीएचईडी कनेक्शन, सरकारी विभागों पर बकाया, हाई रिस्क प्वाइंट, मीटर टेस्टिंग, मिनी लैब तथा ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग लैब के इंस्टॉलेशन का स्टेटस, बंद एवं खराब मीटर, सतर्कता जांच समीक्षा, कंज्यूमर टेगिंग, एनर्जी ऑडिट, क्रॉस रीडिंग चौकिंग, विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर अपडेशन सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली.

निर्वाण द्वारा जनसुनवाई की गई 

इस दौरान निर्वाण द्वारा जनसुनवाई की गई एवं जनसुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया. बैठक में टीए टू एमडी राजीव वर्मा, संभागीय मुख्य अभियंता एनएस गढवाल तथा एसई अशोक चौधरी समेत पूरे जिले के इंजीनियर्स मौजूद रहे.

Trending news