जोधपुर: बोर्ड परीक्षा में डमी कैंडिडेट पर उड़नदस्तों का कसा शिकंजा, जीरो टॉलरेंस नीति के जरिए मिलेगा सबक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2141186

जोधपुर: बोर्ड परीक्षा में डमी कैंडिडेट पर उड़नदस्तों का कसा शिकंजा, जीरो टॉलरेंस नीति के जरिए मिलेगा सबक

Jodhpur News: प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट के शामिल होने की घटनाओं के बाद अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में भी फर्जी परीक्षार्थियों के परीक्षा देने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है.

ajmer News

Jodhpur News: प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट के शामिल होने की घटनाओं के बाद अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में भी फर्जी परीक्षार्थियों के परीक्षा देने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं में सोमवार को अंग्रेजी विषय के पेपर में बोर्ड की ओर से गठित उड़नदस्तों की टीम ने जोधपुर जिले के ओसिया में दो फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा है, जो की मूल अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहे थे. 

केंद्र अधीक्षक ने इस मामले की तत्काल पुलिस को सूचना दी और दोनों फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके अलावा नागौर जिले में भी एक नकलची का मामला सामने आया है. बोर्ड सेक्रेटरी  सचिव कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं की गंभीरता को देखते हुए इस तरह के अनुचित साधनों का इस्तेमाल और डमी परीक्षार्थी के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई गई है.

तीनों ही मामलों में संबंधित थाना पुलिस में मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है और जोधपुर जिले के ओसिया में जो डमी परीक्षार्थी का मामला सामने आया है उसमें जो मूल अभ्यर्थी हैं उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है और इन दोनों ही मूल अभ्यर्थियों का परिणाम रोक दिया जाएगा और कमेटी में सुनवाई के बाद अगर दोनों के खिलाफ आरोप सही पाए जाते हैं तो उन्हें बोर्ड की परीक्षाओं से 2 साल के लिए डिबार कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Jalore News: बेहोशी का इंजेक्शन देकर महिला के साथ डॉक्टर ने किया रेप, बनाया अश्लील वीडियो

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंडी हवाओं का कहर, इन इलाकों में जमी बर्फ!

Trending news