Ajmer: ब्यावर में पोषण मेले का आयोजन, गर्भवती महिलाओं को दी गई ये जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1365555

Ajmer: ब्यावर में पोषण मेले का आयोजन, गर्भवती महिलाओं को दी गई ये जानकारी

वक्ताओं ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम गर्भवती महिला को तीन किश्तों में 5 हजार रुपए की सहायता प्रदान की जाती है. 

पोषण मेले का आयोजन

Beawar: महिला और बाल विकास विभाग की और से शनिवार को राजकीय पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय में पोषण मेले और प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मेले का शुभारंभ नारी जन जाग्रति संस्था की पदाधिकारियों की और से किया गया. पोषण मेले के दौरान गर्भवती महिलाओं को दिए जाने वाले पौष्टिक भोजन के बारे में जानकारी दी गई और पौष्टिक भोजन का भी प्रदर्शन किया गया. 

यह भी पढे़ं- Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि पाना चाहते हैं मां दुर्गा की कृपा तो 26 सितंबर से पहले जरूर करें ये उपाय

इस मौके पर विभिन्न वक्ताओं ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम गर्भवती महिला को तीन किश्तों में 5 हजार रुपए की सहायता प्रदान की जाती है. इस दौरान आदिवासी क्षेत्रों में महिलाओं और बच्चों के लिए पांरपरिक भोजन आदि की भी जानकारी दी गई. कार्यक्रम में नगर परिषद की सहायक प्रशासनिक अधिकारी दमयंती जयपाल, नारी जाग्रति संस्थान से ममता गुप्ता, सरिता, भावना तथा सीडीपीओ नीतेश यादव सहित अन्य उपस्थित थे. कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को प्रशस्ति पत्र देकर सममानित किया गया.

Reporter: Dilip Chouhan

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि पाना चाहते हैं मां दुर्गा की कृपा तो 26 सितंबर से पहले जरूर करें ये उपाय

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

 

Trending news