ब्यावर: फांसी लगाकर युवती ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400766

ब्यावर: फांसी लगाकर युवती ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

इस दौरान परिजनों ने उक्त प्रकरण में पांच बिंदुओं पर जांच करने की मांग सदर थाना पुलिस से की है. पुलिस ने परिजनों की मांग को देखते हुए सभी पांच बिंदुओं पर अनुसंधान शुरू कर दिया है.

आत्महत्या

Beawar: शहर के मसूदा रोड बड़ी घाटी हजारी नगर स्थित एक किराए के मकान में रहने वाली एक युवती द्वारा सोमवार को फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या करने के मामले में सदर थाना पुलिस ने परिजनों की मांग पर मंगलवार को शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है. पुलिस परिजनों की उपस्थिति में पंचनामा तैयार कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद लाश अंतिम संस्कार हेतु परिजनों के सुपुर्द कर दी है.

इस दौरान परिजनों ने उक्त प्रकरण में पांच बिंदुओं पर जांच करने की मांग सदर थाना पुलिस से की है. पुलिस ने परिजनों की मांग को देखते हुए सभी पांच बिंदुओं पर अनुसंधान शुरू कर दिया है. परिजनों ने युवती की लाश को घटनास्थल से लेकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय पहुंचाने वाले लोगों की भूमिका की निष्पक्ष रूप से जांच करने की मांग की है. पोस्टमार्टम के दौरान डिप्टी शमशेर खान और सदर थानाधिकारी चैनाराम बेडा मोरचरी में उपस्थित थे. जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के गांव नून्दी मालदेव निवासी रेणु पुत्री दीप सिंह रावत मसूदा रोड हजारी नगर में एक किराए के मकान में रहती थी. 

रेणु शहर के एक नीजी बैंक में काम कर रही थी. सोमवार दोपहर बाद रेणु ने अपने कमरे में फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दी. रेणु द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी उसके एक परिचित युवक के उसके घर पहुंचने के दौरान मिली. रेणु को फांसी के फंदे पर लटका हुआ देखकर युवक ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को एकत्रित किया और रेणु को लेकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय पहुंचा, जहां पर चिकित्सकों ने उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया. साथ ही लाश को एकेएच की मोरचरी में रखवाकर सदर थाना पुलिस तथा परिजनों को सूचित किया. 

सोमवार देर शाम को अस्पताल पहुंचे परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाने, शव को अस्पताल पहुंचाने वालों की भूमिका का जांच करने, रेणु के मोबाइल की कॉल डिटेल की जांच करवाते हुए प्रकरण की निष्पक्ष जांच करने की मांग की. मंगलवार को एकेएच मोरचरी में उपस्थित मृतका के पिता दीप सिंह और नून्द्री मालदेव के पूर्व सरपंच सुरेशसिंह रावत ने थानाधिकारी और डिप्टी के समक्ष संपूर्ण प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है. मोरचरी में उपस्थित सदर थानाधिकारी चैनाराम बेड़ा ने परिजनों को प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाने का भरोसा दिलाया है.

Reporter: Dilip Chouhan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Trending news