Beawar News: ऑपरेशन जैकपॉट के तहत पुलिस ने पकड़ा करोड़ो का सोना-चांदी किया जब्त
Advertisement

Beawar News: ऑपरेशन जैकपॉट के तहत पुलिस ने पकड़ा करोड़ो का सोना-चांदी किया जब्त

Beawar latest News: विधानसभा चुनाव के मध्यनजर निर्वाचन आयोग की गाईडलाईन एवं पुलिस मुख्खयालय द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन जैकपॉट के तहत मामूर मुखबीर खास की सूचना पर कार्रवाई की. कार्रवाईं के दौरान गुरुवार को एक कार से करीब 6 करोड़ की 9 किलो सोना और 126 ग्राम चांदी जब्त किए गए.

 

फाइल फोटो

Beawar News: राजस्थान के जिला ब्यावर में पुलिस अधीक्षक नरेन्द्रसिंह के आदेशानुसार जिला स्पेशल टीम व थाना व्यावर सदर की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन जैकपॉट के तहत मामूर मुखबीर खास की सूचना पर कार्रवाई की. गुरुवार को कार्रवाईं के दौरान एक कार से करीब 6 करोड़ रूपये कीमत की 9 किलो सोना व 126 ग्राम चांदी जब्त की गई. 

यह भी पढ़े: दीपावली पर शहर बना गंदगी का ढे़र

 

अवैध रूप से सोना की तस्करी
जानकारी के अनुसार जिला स्पेशल टीम को सूचना मिली कि एक व्यक्ति कार में बडी मात्रा में अवैध रूप से सोना लेकर जाता है. इस पर पुलिस टीम ने उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर सूचना की पुष्टि कर लगातार तीन दिन हाईवे पर निगरानी रखा गया. गुरुवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु जांगिड व सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष चौधरी के नेतृत्व में जिला स्पेशल टीम व थाना ब्यावर सदर की संयुक्त टीम ने पूरी तैयारी के साथ हाईवे पर चेकिंग शुरू की. 

मैट के नीचे मिला गुप्त लॉक चैंबर
चेकिंग के दौरान अजमेर की तरफ से एक सफेद रंग की कार नंबर आरजे-19-सीएच-8895 आती दिखाई दी जिसे टीम ने रूकवाया तो उसमें तीन व्यक्ति बैठे दिखाई दिए. टीम ने कार की तलाशी ली तो पहले कुछ नहीं मिला, परन्तु टीम ने मुखबीर की पुख्ता सूचना की पुष्टि करने के लिये दोबारा गहनता से जांच की तो आगे वाली दोनों सीटों के नीचे बिछी मैट के नीचे गुप्त लॉक चैंबर नजर आए. गुप्त चैंबर को खोल कर तलाशी ली गई तो उसमें कई बॉक्स मिले जिसमें सोने के आभूषण मिले.

यह भी पढ़े: इस बार कब है दिवाली का शुभ मुहूर्त, जानिए इस खबर में 

9 किलोग्राम सोने व 126 ग्राम चांदी जप्त
आभूषण के बारे में कार सवार तीनों व्यक्ति से कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने और कोई दस्तावेज दिखाने पर पुलिस ने आभूषण को जप्त कर लिया. इसके साथ ही कार में गुप्त चैंबर बना कर ले जा रहे सोने से यह प्रतीत होता है कि तीनों व्यक्ति इससे पूर्व भी सोना लेकर गए हैं. इस संबंध में ब्यावर पुलिस जांच कर रही है. कार्रवाईं के बाद एफएसटी टीम प्रभारी तथा तहसीलदार को मौके पर बुलाया गया. जिनके समक्ष समस्त कार्रवाई की जाकरी दी गई.  नाकाबंदी के दौरान करीबन 9 किलोग्राम सोने व 126 ग्राम चांदी को प्रभारी एफएसटी द्वारा जब्त कर लिया गया, जिसकी कीमत 6 करोड़ रूपए बताए जा रहे है. 

यह भी पढ़े: धनतेरस के मौके पर जानिए सोने-चांदी के भाव 

कई अधिकारी रहे मौजूद
कार्रवाईं टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु जांगिड, सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष चौधरी, सदर थानाधिकारी सूर्यभानसिंह, जिला स्पेशल टीम के उपनिरीक्षक सुखदेवसिंह, हैड कांस्टेबल जितेन्द्रसिंह, संजय जाखड, नंदकिशोर, कांस्टेबल प्रवीण चौधरी, भवानीसिंह, अजयसिंह, राम अवतार, ललित कुमार, दिनेश, सुशील टोगस, सुरेन्द्रसिंह, प्रकाश राम, मोहन राम, हरेन्द्र कुमार, सुखपाल, बलवीरसिंह, महेश कुमार, लक्ष्मणसिंह, अरूण, धवल, हेमन्त कुमार तथा खाकीराम भारती आदि शामिल रहे.  

 

Trending news