ब्यावर: कलश शोभायात्रा के साथ शुरू हुई सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा
Advertisement

ब्यावर: कलश शोभायात्रा के साथ शुरू हुई सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा

शहर के देलवाडा रोड स्थित पर्ल आनंदा कॉलोनी में रविवार को सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का भव्य कलश शोभायात्रा के साथ शुभारंभ हुआ. सर्राफ परिवार के सानिध्य में शुरू हुई श्रीमद् भागवत कथा के प्रथम दिन विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया.

ब्यावर: कलश शोभायात्रा के साथ शुरू हुई सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा

ब्यावर: शहर के देलवाडा रोड स्थित पर्ल आनंदा कॉलोनी में रविवार को सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का भव्य कलश शोभायात्रा के साथ शुभारंभ हुआ. सर्राफ परिवार के सानिध्य में शुरू हुई श्रीमद् भागवत कथा के प्रथम दिन विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया. कथा शुभारंभ के मौके पर शहर के सात पुलिया फतहपुरिया बगीची स्थित रघुनाथ जी के मंदिर से भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई.

जगद्गुरु निर्म्बाकाचार्य श्यामशरण देवाचार्य श्रीजी महाराज के सानिध्य में शुरू हुई.रघुनाथ जी के मंदिर से बैंड बाजों की मधुर स्वर लहरियों के साथ आरंभ हुई शोभायात्रा मसूदा रोड चौराहा, तेजाजी का थान से होते हुए कथा स्थल पहुंची.कलश यात्रा के दौरान सबसे आगे बैड वादक भगवान के भजनों की लहरियां बिखेरते हुए चल रहे थे. उनके पीछे कथा आयोजक परिवार के सदस्य सर पर श्रीमद् भागवत कथा पोथी सर पर धारण कर चल रहे थे. बीच में चुंदड़ी की साड़ियों में सजी धजी महिलाएं सिर पर कलश धारण किए हुए चल रही थी.

इस दौरान पुरुष श्रद्धालु हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैयालाल की सहित ठाकुर जी महाराज के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे.इस दौरान बैंड बाजों की सुमधुर धुनों पर नाचते गाते चल रहे थे.शोभायात्रा को मुख्य मार्ग में शहरवासियों ने पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया.शोभायात्रा के कथा स्थल पहुंचने पर कलश स्थापना की गई.जहां पर कलश की विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ पूजा अर्चना की गई. शोभायात्रा के दौरान सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया.कथा के प्रथम दिन जगद्गुरु निर्म्बाकाचार्य श्यामशरण देवाचार्य श्रीजी महाराज ने कथा का महात्म्य सुनाया.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news