ब्यावर सर्राफा संघ ने एसडीएम से की मुलाकात, चेकिंग के दौरान राहत देने की मांग
Advertisement

ब्यावर सर्राफा संघ ने एसडीएम से की मुलाकात, चेकिंग के दौरान राहत देने की मांग

Beawar latest News: राजस्थान के ब्यावर में बुधवार को सर्राफा संघ के पदाधिकारियों ने उपखंड अधिकारी मृदूलसिंह से मुलाकात कर चेकिंग के दौरान होने वाली परेशानियों को लेकर शिकायत किया. और साथ ही इस संदर्भ में कोई उचित रास्ता निकालकर व्यापारियों को राहत देने की मांग की गई.

file photo

Beawar  News: राजस्थान में चुनाव को लेकर आचार संहिता के लागू होने के बाद आए दिन पुलिस तथा प्रशासन की ओर से चेकिंग की जा रही है.चैकिंग से होने वाली परेशानियों को लेकर बुधवार को ब्यावर सर्राफा संघ के पदाधिकारियों ने उपखंड अधिकारी मृदूलसिंह से मुलाकात की.उपखंड अधिकारी से की गई मुलाकात के दौरान सर्राफा संघ व्यापारियों ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान वर्तमान में आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर पुलिस तथा प्रशासन की ओर से वाहनों की चेकिंग की जा रही है.

यह भी पढ़े: दो बाइक एक दूसरे से टकरा कर चुर-चुर हुए, घटना में इतने हुए घायल

चेकिंग के दौरान कई बार स्थानीय सर्राफा व्यापारी तथा आसपास के क्षेत्रों में इस व्यापार से जुड़े छोटे व्यापारी भी फंस जाते है.कई बार बिल, रसीद तथा अन्य प्रकार की कोई जानकारी नहीं होने के कारण पुलिस उन्हें पकड़ कर सामान जब्त कर लेती है. जिसके कारण सर्राफा व्यापार से जुड़े लोगों में डर का मौहाल फैल गया है. सर्राफा व्यापारियों ने बताया कि चूंकि वर्तमान में धनतेरस व दीपावली की त्यौहार आने वाली है. त्यौहारी सीजन के चलते सर्राफा व्यापारियों को अपना माल जेवर आदि लेकर  इधर-उधर से जाना पड़ता हैं. आसपास के क्षेत्र के व्यापारी, स्वर्णकार बंधु हर छोटे बड़े कार्य के लिए ब्यावर आते जाते रहते है. 

व्यापारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों से इस संदर्भ में कोई उचित रास्ता निकालकर व्यापारियों को राहत देने की मांग की है.और व्यापारियों के पास उचित बिल, चालान, व्यापारिक पर्ची होने के साथ-साथ सर्राफा संघ से व्यवहारिक बातचीत के आधार पर आने-जाने वालों को राहत देने की मांग की, और साथ ही कोई समाधान निकालने का एसडीएम से आग्रह किया.

यह भी पढ़े:  CGST विभाग ने प्रदेशभर में टैक्स चोरी के खिलाफ की अलर्ट जारी, किए करोड़ो जप्त

 

इस दौरान उपखंड अधिकारी मृदूलसिंह ने व्यापारियों की बात को ध्यान से सुनते हुए उच्चाधिकारियों से बातचीत कर उचित कार्यवाहीं का आश्वासन दिया. मुलाकात के दौरान ब्यावर सर्राफा संघ सचिव सुनील जैथल्या, लक्ष्मी वर्मा, सुरेन्द्र सोनी, मुकेश सोनी, बसंतीलाल सोनी, भगवती प्रसाद सोनी, नंदकिशोर, हरीराम, मनीष कांकरिया तथा अशोक कुमार सोनी सहित अन्य सर्राफा व्यापारी शामिल रहे.

Trending news