Beawar: गैस पाइपों में अचानक लगी आग, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्त से पाया काबू, जानिए मामला
Advertisement

Beawar: गैस पाइपों में अचानक लगी आग, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्त से पाया काबू, जानिए मामला

शहर के गढ़ी थोरियान हाउसिंग बोर्ड में एक खाली भूंखड में रखे गैस पाइप लाइन के पाइपों में गुरुवार शाम को अचानक आग लग गई. पाइपों में आग लगने की जानकारी मिलते ही आसपास के निवासियों में अफरातफरी मच गई. क्षेत्रवासियों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी.

Beawar: गैस पाइपों में अचानक लगी आग, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्त से पाया काबू, जानिए मामला

Beawar news: शहर के गढ़ी थोरियान हाउसिंग बोर्ड में एक खाली भूंखड में रखे गैस पाइप लाइन के पाइपों में गुरुवार शाम को अचानक आग लग गई. पाइपों में आग लगने की जानकारी मिलते ही आसपास के निवासियों में अफरातफरी मच गई. क्षेत्रवासियों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल के कर्मचारी वाहनों के साथ मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. उधर आग लगने की सूचना मिलते ही सिटी थाने के एसआई बाबूलाल, दीवान राजेन्द्रसिंह, तहसीलदार मोहनसिंह राजावत, पटवारी सहित अन्य मौके पर पहुंचे.

फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलाशा नहीं हुआ है. उधर मौके पर पहुंची दमकल के कर्मचारियों ने कडी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया. जिस जगह आग की घटना घटित हुई, उसके पास ही एक आवासीय मकान है, जिसमें आग के कारण नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि मकान की दीवार में दरारे आ गई है और मकान की खिड़कियों में लगे कांच टूट गए है. जानकारी के अनुसार शहर में घरों में पाइप लाइन के माध्यम से गैस पहुंचाने के लिए पाइप लाइन डाली जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Jodhpur news: CM अशोक गहलोत कल पहुंचेंगे बिलाड़ा, हरियाढाना में सभा को करेंगे संबोधित

पाइप लाइन बिछाने वाली कंपनी की और से शहर के मसूदा रोड गढ़ी थोरियान हाउसिंग बोर्ड में एक खाली भूखंड में बडे प्लास्टिक पाइपों का स्टॉक कर रखा है. जहां से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पाइप लाइन ले जाकर जमीन खोद कर डाले जा रहे है. गुरुवार शाम को इन पाइपों ने अचानक आग पकड़ ली. देखते ही देखते धुएं का गुब्बार आसमान में दिखाई देने लगा और थोडी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आवासीय क्षेत्र में खाली पडे भूखंड पर लगी आग के कारण आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई. 

ये भी पढ़ें- Alwar: CM गहलोत करेंगे आज मिनी सचिवालय उद्घाटन, जिला प्रशासन ने लिया स्थल का जायजा

उधर आग लगने की सूचना मिलते ही नगर परिषद के दमकल विभाग के कर्मचारी वाहनों के साथ मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने का काम शुरू किया. आग बुझाने के लिए श्री सीमेन्ट की दमकल तथा पानी के टैंकरों की भी मदद ली गई. कडी मशक्त के बाद कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया तब कहीं जाकर क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली.

REPORTER- DILIP CHOUHAN

Trending news