Beawar News:राजस्थान पेंशनर्स वार्षिक सम्मेलन का हुआ आयोजन,वरिष्ट पेंशनर्स का हुआ सम्मान
Advertisement

Beawar News:राजस्थान पेंशनर्स वार्षिक सम्मेलन का हुआ आयोजन,वरिष्ट पेंशनर्स का हुआ सम्मान

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर के देलवाडा रोड स्थित राजकीय सनातन धर्म उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को राजस्थान पेंशनर समाज जिला शाखा ब्यावर का वरिष्ट पेंशनर्स सम्मान समारोह तथा वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. 

पेंशनर्स वार्षिक सम्मेलन

Beawar News:राजस्थान के ब्यावर के देलवाडा रोड स्थित राजकीय सनातन धर्म उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को राजस्थान पेंशनर समाज जिला शाखा ब्यावर का वरिष्ट पेंशनर्स सम्मान समारोह तथा वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. 

कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने शिकरत की. विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य मंत्री डॉक्टर मंजू बाघमार मौजूद रही. कार्यक्रम में विधायक शंकर सिंह रावत, सभापति नरेश कनोजिया, जवाजा पंचायत समिति प्रधान गणपत सिंह रावत ने अतिथियों के रूप में शिरकत की.

 

समारोह का शुभारंभ भगवान गणपति तथा राधा कृष्ण की तस्वीर पर माला चढ़ाकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस मौके पर मंचासीन अतिथियों का शाखा ब्यावर के पदाधिकारियों द्वारा माला साफा पहनाकर तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया. इस मौके पर राज्य मंत्री डॉक्टर मंजू बाघमार को शाखा पदाधिकारियों की ओर से चुनड़ी की साडी ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

 इस दौरान मंत्री गहलोत ने कहा कि पेंशनर्स ने देश की प्रगति का आधार तैयार किया. आजादी के बाद जब संसाधनों की कमी थी तब निष्ठा के साथ राजकीय सेवा करते हुए आज पेंशनर्स देश की प्रगति का आधार तैयार किया अब सेवानिवृत्त होने के बाद भी वे कर्तव्य पथ पर समर्पण के साथ बढ़ रहे है. 

https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/dungarpur/dungarpur-news...

उनके अनुभव और ज्ञान का लाभ समाज को निरंतर मिल रहा है. समाज इन पेंशनर्स का जितना सम्मान करे उतना कम है. उन्होंने कहा कि केंद्र और भाजपा की सरकार पेंशनरों की हर समस्या के समाधान हेतु तत्पर है. उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर कार्य करे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपनो तथा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सपनो को साकार करने का आहवान किया. 

इस दौरान मंत्री गहलोत ने सभी पेशनर्स के दीर्घआयु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. समारोह को संबोधित करते हुए विशिष्ठ अतिथि राज्य मंत्री डॉक्टर मंजू बाघमार ने कहा कि पेंशनर समाज के लोग सम्मान के पात्र है. वे लोग उम्र के इस पड़ाव में पहुंच गए है कि जिन्हें हम लोग भरपूर आदर करें. उन्होंने कहा कि वृद्धजन को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो इसको लेकर भी हम सबको सजग रहना चाहिए. 

 

इस दौरान बाघमार ने कहा कि वृद्धजनों के अनुभव का हम सबको लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार है. पेंशनर्स की सभी समस्याओं को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गंभीर है. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार वंचित को हर प्रकार से सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए प्रयासरत है. 

 

समारोह के दौरान अतिथियों ने 75 वर्ष से अधिक उम्र वाले पेंशनर्स को शाल ओढ़ाकर एवं माला पहनाकर तथा श्रीफल देकर सम्मानित किया. इस मौके पर बडी संख्या में पेंशनर्स के लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:कट्टे की नोक पर 3 लाख की लूट,गैस एजेंसी संचालक कलेक्शन लेकर जा रहा था घर

Trending news