Beawar SDM ने किया महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement

Beawar SDM ने किया महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

Beawar news: राज्य सरकार की ओर से आमजन को मंहगाई से राहत देने तथा प्रशासनिक कार्यो व पट्टों के लिए मंहगाई राहत शिविर, प्रशासन शहरों के संग तथा प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविरों का आयोजन कर रही है.

Beawar SDM ने किया महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

Beawar news: 24 अप्रैल से शुरू हुए उक्त शिविर आगामी 30 जून तक जारी रहेंगे. शिविरों में राज्य सरकार की और से आमजन को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए पंजीयन किया जा रहा है तथा प्रशासन शहरों तथा गांवों के संग शिविर में आमजन की आम समस्याओं के साथ-साथ आवासीय भूमि के पट्टें दिए जा रहे है. ब्यावर शहर में नगर परिषद भागार, रोडवेज बस स्टैण्ड, एसडीएम कार्यालय, कृषि उपज मंडी कार्यालय, फतेहपुरिया दोयम स्कूल, छावनी स्थित फायर आफिस, रेलवे स्टेशन स्थित बिदामीदेवी बुरड धर्मशाला तथा तहसील परिसर में स्थाई महंगाई राहत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है.

बुधवार को उपखंड अधिकारी मृदुल सिंह ने शहरी क्षेत्र के महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसडीएम सिंह ने शिविर की व्यवस्थाओं तथा पंजीयन संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उपस्थित शिविर में उपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों को निर्देशित किया कि शिविर में पंजीयन के लिए आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानियां नहीं होनी चाहिए. 

पंजीकरण करवाने वाले व्यक्ति से सदव्यवहार करते हुए उसका सहयोग किया. एसडीएम ने कहा कि अगर आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानियों तथा असहयोग संबंधी जानकारी उन्हें मिलती है तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाहीं की जाएगी. निरीक्षण के दौरान एसीडएम सिंह ने शिविर में मौजूद लोगों से भी बातचीत की. बातचीत के दौरान लोगों की परेशानियों तथा समस्याओं से रूबरू होते हुए उन समस्याओं का समाधान शीघ्र करने का विश्वास दिलाया.

ये भी पढ़ें- बीकानेर किसान सम्मेलन में रामेश्वर डूडी ने नहीं भेजा सचिन पायलट को बुलावा, क्या अशोक गहलोत से बढ़ रही करीबी !

शिविर निरीक्षण के दौरान एसडीएम सिंह ने आमजन को बताया कि शहर में 8 स्थानों पर स्थाई महंगाई राहत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें किसी भी वार्ड का कोई भी व्यक्ति सुबह 8 से शाम 6 बजे तक राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में अपना पंजीयन करवा सकता है. उन्होंने बताया कि शिविर आगामी 2 माह तक चलेंगे अत: आमजन से आग्रह है कि अनावश्यक परेशान नहीं होवें तथा आराम से अपने वार्ड में अथवा स्थाई शिविरों में दस्तावेजों के साथ पहुंचकर अपना पंजीयन करवाएं.

REPORTER- DILIP CHOUHAN

Trending news