Beawar news: सामूहिक रोजा इफ्तार का आयोजन, डॉ जावेद हुसैन ने बताई रोजे की अहमियत
Advertisement

Beawar news: सामूहिक रोजा इफ्तार का आयोजन, डॉ जावेद हुसैन ने बताई रोजे की अहमियत

Beawar news: कर्बला मार्ग स्थित एक निजी स्कूल में सामूहिक रोजा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. डॉ जावेद हुसैन ने बताया की रमजान के महीने में रोजेदार को रोजा इफ्तार करवाना बहुत बड़े सवाब पुण्य का काम है. 

Beawar news: सामूहिक रोजा इफ्तार का आयोजन, डॉ जावेद हुसैन ने बताई रोजे की अहमियत

Beawar news: स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया ब्यावर यूनिट की ओर से कर्बला मार्ग स्थित एक निजी स्कूल में ब्यावर में सामूहिक रोजा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जमाअत ए. इस्लामी हिंद जिला अजमेर, पाली व राजसमंद के संयोजक मुमताज अली थे. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ जावेद हुसैन ने रमजान तथा रोजे की अहमियत बताते हुए कहा कि रमजान के महीने में रोजेदार को रोजा इफ्तार करवाना बहुत बड़े सवाब पुण्य का काम है. 

ये भी पढ़ें- सीकर में संतो के सानिध्य में महिलाओं ने निकाली भव्य शोभायात्रा, गौ सेवा ही परम सेवा- दिनेश गिरी महाराज

अल्लाह के पैगंबर हजरत मुहम्मद सल्ल० का फरमान है, कि जो व्यक्ति किसी रोजेदार को रोजा इफ्तार करवाता है, अल्लाह उसे उस रोजेदार के रोजे का सवाब अदा करता है. साथ ही उस रोजेदार के सवाब में कोई कमी नहीं की जाती है. डॉ० जावेद ने बताया कि रमजान का महीना प्रशिक्षण का महीना है जिसके जरिए व्यक्ति अपनी इच्छाओं और मन पर काबू प्राप्त करने का प्रशिक्षण प्राप्त करता है. रोजे के द्वारा व्यक्ति आत्म शुद्धि, आत्म संयम तथा बुराइयों से बचने एवं ज्यादा से ज्यादा नेकियां और भलाई करने का प्रशिक्षण प्राप्त करता है. 

ये भी पढ़ें- Bundi news: मस्जिद को आगे बढ़ाने के नाम पर किया जा रहा अतिक्रमण-विश्व हिन्दू परिषद हिण्डोली, तुरंत रुकवाने की मांग

ताकि उसके अंदर अल्लाह का डर तथा तकवा ईश परायणता पैदा हो. इस कार्यक्रम में तकरीबन 120 छात्रों व यूथ ने शिरकत की. इस मौके पर ए. आई ओ के पूर्व मेम्बर मुहम्मद अनवर, अब्दुल रजाक व एहसान काठात और लेक्चरर मुहम्मद रफीक, मुराद खान, हनीफ काठात, सद्दाम खान, असलम काठात, नियाज अहमद, मुहम्मद इरफ़ान, मौलाना अब्दुल हकीम, चाँद मुहम्मद, आदिल खान हाफ़िज़ इम्तियाज व उपसरंपच मुहम्मद और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे. और दुआ के साथ सभी ने अपना-अपना रोजा इफ्तार किया. अंत में एस आई ओ ऑफ इण्डिया ब्यावर यूनिट के अध्यक्ष महबूब खान ने सभी का शुक्रिया अदा किया.

ये भी पढ़ें- Dholpur news: बाड़ी में भाजपाइयों ने जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन, PWD,PHED विभाग पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

REPORTER- DILIP CHOUHAN

Trending news