Beawar News: मास्टर प्लान एवं ले आउट प्लान पर अवैध निर्माण, किए यह कार्रवाई
Advertisement

Beawar News: मास्टर प्लान एवं ले आउट प्लान पर अवैध निर्माण, किए यह कार्रवाई

Beawar latest News: ब्यावर शहर के मास्टर प्लान एवं ले आउट प्लान में स्वीकृत जनहित के रास्ते की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत का मामला सामने आया है. राधे-कृष्णा कालोनी के निवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन दें कर मामलें की जानकारी दी है. 

 

फाइल फोटो

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर शहर के जोधपुर उदयपुर रोड भोजपुरा स्थित सांकेत नगर पुलिस थाने के सामने मास्टर प्लान एवं ले आउट प्लान में स्वीकृत जनहित के रास्ते की जमीन पर अतिक्रमण का मामला सामने आया है. अतिक्रमण की शिकायत को लेकर शुक्रवार को राधे-कृष्णा कालोनी के निवासियों ने वार्ड संखया 26 के पार्षद राकेश साहू के नेतृत्व में एक ज्ञापन दिया. 

यह भी पढ़े: इस वजह से आज लक्ष्मणगढ़ रहा बंद, जानें पूरी खबर

एसडीएम मृदूलसिंह के नाम दिए गए ज्ञापन में क्षेत्रवासियों ने बताया कि ग्राम नयानगर में भोजपुरा रोड पुराना जोधपुर-बर हाइवे नंबर 14 सांकेत नगर पुलिस थाने के सामने ब्यावर में भूमि खसरा नंबर 2075 में राधे कृष्णा कालोनी के नाम से आवासीय कॉलोनी विकसित चली आ रही है.  जिसमें अलग-अलग प्लॉट विकसित हो रखे है. राधे कृष्णा कालोनी के कुछ प्लॉटों को छोडक़र शेष प्लॉटों पर मकान निर्मित हो रखे है, जिसमें कॉलोनी वासियान अपने-अपने परिवारजन के साथ निवास करते है. उक्त प्लॉटों के पश्चिम दिशा में रास्ता विद्यमान है, जिसका उपयोग कॉलोनी वाले करते आ रहे है. 

यह भी पढ़े: जयपुर में रावण को मोक्ष दिलाने के लिए किया जाता है यह काम

पार्षद राकेश साहू ने बताया कि, उक्त पश्चिमी दिशा में गणेशपुरा निवासी शंकरसिंह पुत्र भीमसिंह रावत ने कब्जा कर अवैध रूप से दुकानों का निर्माण करवा रहा है, जिसके कारण पश्चिम दिशा वाला रास्ता बंद हो गया है.  क्षेत्रवासियों ने उपखंड अधिकारी से उक्त प्रकरण में कार्यवाहीं करते हुए अवैध रूप से करवाये जा रहे अवैध निर्माण को हटाने तथा क्षेत्रवासियों को राहत दिलाने की मांग की है. ज्ञापन देने वालों में पार्षद राकेश साहू, विकास दगदी, कमल, अशोक साहू, मिठालाल, सुरेश, चंद्रप्रकाश, सुनील कुमार, सिकंदर काठात, विरेन्द्र, सोहनसिंह, गीता देवी, नृसिंह तथा भगवानसिंह आदि शामिल थे.

Trending news