Beawar news: जानिए गलैण्डर कैसै बना मौत का फरमान, बड़ी मुशिक्ल से बचाई जान
Advertisement

Beawar news: जानिए गलैण्डर कैसै बना मौत का फरमान, बड़ी मुशिक्ल से बचाई जान

Beawar news: गलैण्डर से पत्थर काटने के दौरान गलैण्डर का कटर टूटा गया और महिला के गले में जा लगा जिसके कारण महिला के गले में कट लग गया. देर रात को उसे सांस लेने में तकलीफ हुई तो आनन फानन में अस्पराल में भर्ती कर जान बचाई गई.

Beawar news: जानिए गलैण्डर कैसै बना मौत का फरमान, बड़ी मुशिक्ल से बचाई जान

Beawar news: शहर के ब्यावरखास रोड पर पत्थर काटकर अपनी आजिविका चलाने वाले एक परिवार की महिला की जान पर बन आई. गलैण्डर से पत्थर काटने के दौरान गलैण्डर का कटर टूटा गया. टूटे हुए कटर का एक हिस्सा महिला के गले में जा लगा जिसके कारण महिला के गले में कट लग गया. इस दौरान महिला ने अपने स्तर पर ही गले में कपडे की पट्टी बांध ली और काम करती रही. महिला ने हादसे की जानकारी अपने परिवारजनों को भी नहीं दी. इस दौरान महिला रात के समय सो भी गई. लेकिन देर रात को उसे सांस लेने में तकलीफ हुई तो उसने इसकी जानकारी अपने परिवारजनों को दी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan news: सरकार बदली पर इस जिले के हालात नहीं, सड़कों का आज भी यहां है इंतजार 

इस पर परिजनों ने बुधवार देर रात को महिला को लेकर एकेएच पहुंचे तथा उपचार हेतु भर्ती करवाया. उधर वार्ड सीसीयू में भर्ती महिला की हालत खराब होने के कारण ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने महिला के गले का आपरेशन कर उसकी जान बचाई. जानकार मिली है कि अगर परिजन उसे समय पर अस्पताल लेकर नहीं पहुंचते तो महिला की जान पर बन सकती थी. जानकारी के अनुसार निंबी जोधा लाडनू नागौर निवासी तथा हाल निवासी ब्यावरखास रोड 28 वर्षीय सुमित्रा नाथ पत्नी मोतीनाथ पत्थरों की कटाई कर अपना भरण-पोषण करती है. 

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट पर आज क्या फैसला लेगी कांग्रेस ?

बुधवार शाम को सुमित्रा गलैण्डर से पत्थर की कटाई कर रही थी. इस दौरान गलैण्डर के कटर का एक हिस्सा टूटकर सुमित्रा के गले पर जा लगा जिसके कारण उसके गले में कट लग गया. लेकिन सुमित्रा ने उसे हल्के में लेते हुए घाव पर कपडे की पट्टी बांधकर अपना काम जारी रखा. इतना ही नहीं उसने इसकी जानकारी अपने परिजनों को भी नहीं दी और रात को घर पर सो गई. लेकिन बुधवार देर रात तो घर पर महिला की हालत बिगड गई. जानकारी पर परिजनों ने उसे राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लाकर भर्ती करवाया जहां पर महिला की हालत ज्यादा खराब होने के कारण ड्यूटी डॉक्टर ने आपरेशन कर उसकी जान बचाई.

REPORTER- DILIP CHOUHAN

Trending news