Beawar News: सीएमएचओ डॉ.गहलोत ने किया एमटीएस का निरीक्षण, वार्ड की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement

Beawar News: सीएमएचओ डॉ.गहलोत ने किया एमटीएस का निरीक्षण, वार्ड की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Beawar News: बता दें कि ब्यावर जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय गहलोत ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की एमसीएच विंग का निरीक्षण किया है. 

 

सीएमएचओ डॉ.गहलोत ने किया एमटीएस का निरीक्षण.

Beawar News: ब्यावर जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय गहलोत ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की एमसीएच विंग का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डॉ.गहलोत एमटीएस वार्ड तथा थैलीसिमिया वार्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान प्रभारी तथा वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. मनोहरसिंह चांदावत ने सीएमएचओ डॉ.गहलोत को एमटीएस वार्ड में कुपोषित बच्चों को दिए जाने वाले उपचार तथा आहार की जानकारी दी.

  थैलीसिमिया वार्ड का भी अवलोकन किया

उन्होंने बताया कि वार्ड में शहर सहित जिलेभर से अन्य स्थानों से आने वाले कुपोषित बच्चों को समुचित उपचार दिया. जाकर उन्हें कुपोषण से बाहर निकालने हेतु कार्य किया जा रहा है,जिसके परिणाम भी सार्थक आ रहे हैं.इस दौरान डॉ.गहलोत ने थैलीसिमिया वार्ड का भी अवलोकन किया.

नर्सिंग कार्मियों की सराहना की

जहां पर रक्त की कमी से जूझ रहे बच्चों को दिए जाने वाले उपचार के बारे में जानकारी ली. वार्डों के अवलोकन के पश्चात सीएमएचओ डॉ.संजय गहलोत ने संतोष जताते हुए वार्ड में कार्य करने वाले चिकित्सकों तथा नर्सिंग कार्मियों की सराहना की. वार्ड निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएमएचओ डॉ.हरीश आडवाणी,डॉ.मनोहर सिंह चांदावत,नर्सिंग अधीक्षक हनुमान नामा तथा नर्सिंग स्टाफ गगन अरोडा आदि उपस्थित रहे.

नगर को कुछ ग्रामीणों ने अवरुद्ध कर दिया

ब्यावर के निकटवर्ती ग्राम पंचायत रास के ग्रामीणों ने गांव में स्थित बरसों पुरानी नहर से अतिक्रमण हटाने की मांग की है.अपनी उक्त मांग को लेकर ग्राम पंचायत रास के ग्रामीणों ने सरपंच ज्योति महावर के सानिध्य में जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया.

जिला कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत रास के खसरा सखया 648-649 में पानी की आवक के लिए बरसों पुरानी नहर बनी हुई है.जिससे गांव के तालाब में पानी की आवक होती है. उक्त नगर को कुछ ग्रामीणों ने अवरुद्ध कर दिया है, जिसके कारण तालाब में पानी की आवक रुक गई है.

रिपोर्टर- दिलीप चौहान

 

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Exam 2024: राजस्थान में 10 वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू, बनाए गए 6,144 खास सेंटर, सीएम भजनलाल ने कहा- बिना टेंशन के दें एग्जाम

 

 

Trending news